Move to Jagran APP

सेना भर्ती बहाली के अभ्‍यर्थी हैं तो पहुंचे गया, चार फरवरी से शुरू हो रही है दौड़; यहां देखें पूरा शेड्यूल

सेना भर्ती बहाली को लेकर अभ्‍यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर। चार फरवरी से सेना भर्ती बहाली के लिए दौड़ शुरू होगी जो 13 फरवरी को चलेगी। इस खबर में दौड़ का पूरा शेड्यूल देखें।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 10:46 PM (IST)
सेना भर्ती बहाली के अभ्‍यर्थी हैं तो पहुंचे गया, चार फरवरी से शुरू हो रही है दौड़; यहां देखें पूरा शेड्यूल
सेना भर्ती बहाली के अभ्‍यर्थी हैं तो पहुंचे गया, चार फरवरी से शुरू हो रही है दौड़; यहां देखें पूरा शेड्यूल

गया, जेएनएन। सेना भर्ती बहाली को लेकर अभ्‍यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर। चार फरवरी से सेना भर्ती बहाली के लिए दौड़ शुरू होगी, जो 13 फरवरी को चलेगी। 10 दिनों तक चलने वाली यह दौड़ बिहार के गया जिले में होगी। इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। इसे लेकर गया जिला प्रशासन ने बैठक कर पूरी तैयारी को फाइनल टच दे दिया।  

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, गया के डीएम अभिषेक सिंह इसकी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। कलेक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक में सेना की ओर से कर्नल विक्रम सैनी उपस्थिति थे। जिला प्रशासन के अनुसार, सेना भर्ती के लिए बीएमपी के मैदान में व्‍यवस्‍था की गई है।

कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत बोधगया को सेना बहाली के लिए आने वाले युवाओं की सुविधा के लिए जरूरी सुविधाएं पहुंचाने का निर्देश दिया गया। चार मोबाइल टॉयलेट, दो वाटर टैंक, बीएसएनएल कनेक्शन, निर्बाध विद्युत आपूर्ति को अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने, यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए कार्ययोजना बनाकर काम करने का निर्देश दिया। 

वहीं, कर्नल विक्रम सैनी ने बताया कि वैसे अभ्यर्थी जो देरी से पहुंचते हैं, उन्हें अंतिम दिन की रैली में मौका दिया जाता है। प्रतिदिन एडमिट कार्ड संग्रहण करने की प्रक्रिया रात एक बजे से प्रारंभ कर दी जाएगी। अनुतीर्ण अभ्यर्थियों को ग्राउंड के पीछे हंसराज पब्लिक स्कूल की ओर से निकाला जाएगा। 

निर्धारित कार्यक्रम

  • 04 फरवरी: औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, गया, लखीसराय, रोहतास, नालंदा, नवादा, जमुई, शेखपुरा, कैमूर, व भभुआ जिले के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक नर्सिंग सहायक के पद पर तथा औरंगाबाद, जमुई, जहानाबाद, नालंदा और नवादा जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक लिपिक स्टोर कीपर तकनीकी पद के लिए भर्ती दौड़ होगी।
  • 05 फरवरी: अरवल, कैमूर, भभुआ, गया, शेखपुरा, लखीसराय और रोहतास जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी पद के लिए और औरंगाबाद, जहानाबाद जिले के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक तकनीकी पद के लिए।
  • 06 फरवरी: अरवल, गया, लखीसराय, रोहतास, नालंदा, नवादा, जमुई, शेखपुरा, कैमूर और भभुआ जिलों के अभ्यर्थियों लिए सैनिक तकनीकी पद के लिए।
  • 07 फरवरी: जहानाबाद, शेखपुरा, नालंदा के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक सामान्य श्रेणी पद के लिए ।
  • 08 फरवरी: कैमूर, भभुआ और नवादा जिले के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक सामान्य श्रेणी पद के लिए।
  • 09 फरवरी: औरंगाबाद और लखीसराय जिले के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक सामान्य श्रेणी पद के लिए।
  • 10 फरवरी: रोहतास और अरवल जिले के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक सामान्य श्रेणी पद के लिए।
  • 11 फरवरी: गया और जमुई जिले के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक सामान्य श्रेणी पद के लिए।
  • 12 फरवरी: अरवल, औरंगाबाद, गया, जमुई, शेखपुरा और नवादा जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक ट्रेड्समैन पद के लिए।
  • 13 फरवरी: कैमूर, भभुआ, लखीसराय, नालंदा, जहानाबाद और रोहतास जिलों के अभ्यर्थियों के लिए सैनिक ट्रेड्समैन पद के लिए भर्ती रैली होगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.