Move to Jagran APP

बिहार के रहने वाले अनुज झा भी Ram Mandir Trust के नोमिनी मेंबर, अयोध्‍या डीएम के पद पर हैं काबिज

Ram Mandir Trust में नोमिनी मेंबर के रूप में शामिल होने वाले अनुज झा बिहार के रहने वाले हैं। इनका जन्‍म बिहार के मधुबनी जिले में हुआ है और ये योगी सरकार की फेवरिट लिस्‍ट में हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 04:29 PM (IST)
बिहार के रहने वाले अनुज झा भी Ram Mandir Trust के नोमिनी मेंबर, अयोध्‍या डीएम के पद पर हैं काबिज
बिहार के रहने वाले अनुज झा भी Ram Mandir Trust के नोमिनी मेंबर, अयोध्‍या डीएम के पद पर हैं काबिज

पटना, राजेश ठाकुर। श्रीराम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बुधवार को पहली बैठक (First Meeting of Ram Mandir Trust) हुई। ट्रस्‍ट के सदस्‍यों ने बैठक में काफी उत्‍साहित होकर शिरकत की। इसमें यूपी सरकार (UP Government) की ओर से दो अधिकारी अनुज कुमार झा (Anuj Kumar Jha) और अवनीश अवस्‍थी (Avanish Awashthi) भी नोमिनी मेंबर्स (Nominee Members) के रूप में मौजूद रहे।

loksabha election banner

आइएस अफसर अनुज कुमार झा फिलहाल अयोध्‍या के डीएम (Ayodhya DM) हैं, जबकि अवनीश अवस्‍थी प्रमुख सचिव (Chief Secretary)। लेकिन खास बात यह है कि अनुज कुमार झा जहां मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, वहीं अवनीश अवस्‍थी झारखंड के हैं। भोजपुरी सिंगर मालिनी अवस्‍थी के पति हैं अवनीश अवस्‍थी। 

दरअसल, राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) में अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को भी नोमिनी मेंबर के रूप में शामिल किया गया है। उन्‍हें पिछले साल ही अयोध्‍या के डीएम पद की जिम्‍मेवारी दी गई थी। तब से वे बने हुए हैं। राम मंदिर पर जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था, उस समय डीएम अनुज झा ने अयोध्या और आसपास के इलाकों में लॉ एंड ऑर्डर को बखूबी निभाया था। इसके बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर डीएम अनुज झा को यूपी सरकार की 'फेवरिट लिस्ट' में शामिल किया गया था।

अनुज झा का जन्‍म बिहार (Bihar) के मधुबनी (Madhubani) में जिले में हुआ है और वे महज 39 वर्ष के हैं। ये 2009 बैच के यूपी कैडर के आइएएस (IAS) हैं और यूपी में काफी तेज-तर्रार अफसर में गिने जाते हैं। इन्‍होंने पब्लिक ऐडमिनिस्ट्रेशन में एमए पासआउट हैं। इतना ही नहीं, अयोध्‍या के पहले अनुज झा बुलंदशहर, कन्नौज, रायबरेली, महोबा आदि जिलों में भी डीएम के पद को बखूबी संभाल चुके हैं। 

बहरहाल, बिहार के रहने वाले अनुज कुमार झा के राम मंदिर ट्रस्‍ट की ओर से पहली बैठक में नोमिनी मेंबर के रूप में शामिल होने पर यहां के लोगों में खुशी है। खासकर मधुबनी के लोग इसे लेकर काफी उत्‍साहित हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.