Move to Jagran APP

बिहार के वैशाली में फिर छात्रा की हत्‍या, ट्यूशन पढ़ाकर लौटते समय बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

बिहार के वैशाली जिले में एक सप्‍ताह में दूसरी छात्रा की हत्‍या कर दी गई है। लालगंज में ट्यूशन पढ़ाकर लौटते समय बाइक सवार बदमाशों ने लड़की को गोली मार दी। करीब पांच दिनों पूर्व महुआ थाना क्षेत्र में एक छात्रा की हत्‍या की गई थी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 10:44 PM (IST)
बिहार के वैशाली में फिर छात्रा की हत्‍या, ट्यूशन पढ़ाकर लौटते समय बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली
वैशाली के लालगंज में गोली मारकर छात्रा अंकिता शर्मा की हत्‍या। फाइल फोटो

लालगंज (वैशाली), संवाद सूत्र। वैशाली जिले के महुआ में कोचिंग छात्रा की हत्‍या की घटना अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि लालगंज में बुधवार शाम करीब सात बजे बाइक सवार बदमाशों ने एक छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। छात्रा का नाम अंकिता शर्मा (21) बताया गया है। वह कोचिंग से पढ़ाकर घर जा रही थी, इसी दौरान घटना को अंजाम दिया गया। घायल स्थिति में उसे अस्‍पताल ले जाया गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। 

loksabha election banner

ट्यूशन पढ़ाकर लौटते समय मारी गोली 

बताया गया है कि लालगंज नगर परिषद क्षेत्र के बरबन्ना मोहल्ला वार्ड तीन निवासी रविंद्र शर्मा की 21 वर्षीया पुत्री अंकिता शर्मा यहां चकसाले मोहल्ला से ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही थी। उसे लालगंज नाका नंबर दो के समीप एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने काफी नजदीक से सीने में गोली मार दी। लड़की को गोली मारने की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की ओर दौड़े, तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। स्थानीय लोग आनन-फानन में युवती को इलाज के लिए स्थानीय रेफरल अस्पताल ले गए। जहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। लेकिन सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से उसके स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है।

स्‍वजनों के अनुसार अंकिता तीन बहनों में सबसे छोटी थी। वह बीकाम सेकंड ईयर की छात्रा थी। वह करीब तीन माह से ट्यूशन पढ़ाती थी। घटना के कारणों खुलासा अभी नहीं हो सका है। वहीं लालगंज थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में बयान मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। घटना की जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय हाजीपुर से सदर एसडीपीओ राघव दयाल तुरंत ही लालगंज पहुंच गए।

विधायक ने सदर अस्पताल पहुंच घटना की ली जानकारी

लालगंज में छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने की घटना की जानकारी होते ही स्थानीय विधायक संजय कुमार सिंह ने हाजीपुर सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। विधायक ने स्वजनों से घटना के बाबत बात की और गहरी संवेदना प्रकट करते हुए ढांढस बंधाया। विधायक ने पुलिस कप्तान मनीष समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात कर जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी।

एक सप्ताह के अंदर ही छात्रा के हत्या की दूसरी घटना

लालगंज में ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही 21 वर्षीया छात्रा अंकित शर्मा की सरेशाम गोली मारकर हत्या की घटना ने शहर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इसके पहले पिछले दिनों महुआ थाना क्षेत्र के रसलपुर मधौल पंचायत भवन के निकट इंटर छात्रा नीतू कुमारी की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय नीतू चकफतेह स्थित कोचिंग क्लास से अपने घर लौट रही थी। हालांकि इस घटना में शामिल हत्यारे पकड़े जा चुके हैं, लेकिन एक सप्ताह के अंदर ही दूसरी घटना से लोग स्तब्ध हैं।

महुआ की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई कि लालगंज में हत्या से हड़कंप

महुआ थाना क्षेत्र के रसूलपुर मधौल पंचायत भवन के निकट 12 मई को हुई इंटर छात्रा 17 वर्षीय नीतू कुमारी की हत्या की घटना की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी बुधवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने लालगंज में ट्यूशन पढ़ाकर अपने घर लौट रही एक छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। महुआ में हुई छात्रा की हत्या के मामले में पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी थी कि एकतरफा प्रेम में असफल प्रेमी ने इंटर छात्रा नीतू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड के मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर पांच दिन पूर्व हुई इस हत्याकांड का मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल भी एक खेत से बरामद कर लिया। वहीं इस घटना में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.