पटना, जागरण टीम। बिहार में अपराधियों के हौसले का आलम यह है कि वे सरेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला जहानाबाद के मखदुमपुर का है, जहां हथियारों से लैस दो बाइक सवार अपराधियों ने एक गैस एजेंसी संचालक व जनता दल यूनाइटेड नेता से 13 लाख रुपए लूट लिए। दो दिनों में जेडीयू नेताओ के साथ यह दूसरी बड़ी वारदात है। इसके पहले शनिवार की रात शेखपुरा में एक जेडीयू नेता की हत्‍या के कारण रविवार को वहां बवाल भड़क गया था।

जेडीयू नेता व गैस एजेंसी संचालक से लूटे 13 लाख

मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद के मखदुमपुर में गैस एजेंसी संचालक व जेडीयू नेता प्रो. गगन भूषण प्रसाद अपनी गाड़ी से रुपये जमा करने बैंक जा रहे थे। जैसे ही वे बैंक के समीप पहुंचकर गाड़ी से उतरे, लुटेरे रुपयों से भरा थैला झपटकर फरार हो गए।

शेखपुरा में जेडीयू नेता की हत्‍या के बाद तनाव

इसके पहले शेखपुरा में जुलूस के दौरान असाजिक तत्‍वों ने पथराव कर दिया, जिसमें घायल जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष अमित विश्वास उर्फ नंदकिशोर कुशवाहा की मौत हो गई। शनिवार रात की इस घटना के बाद रविवार की सुबह जनाक्रोश भड़क गया। लोगों ने शेखपुरा के पटेल चौक पर सड़क जाम कर आगजनी की तथा बाजार को बंद करा दिया। आक्रोशित लोगों ने कई जगहों पर मारपीट भी की। घटना को लेकर मृतक के गांव सनैया में भारी तनाव बना हुआ है। वहां पुलिस की एक टुकड़ी कैंप कर रही है।

बिहार में हुईं कई और बड़ी वारदातें

रविवार रात से आज तक की बात करें तो बिहार में कई और बड़ी वारदातें भी हुईं। आइए डालते हैं नजर...

- अररिया के नरपतगंज प्रखंड स्थित पथराहा पंचायत की 45 वर्षीय मिन्नत खातून की हत्या कर दी गई। घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने स्‍थानीय घूरना बाजार बंद करा उग्र प्रदर्शन किया।

- नालंदा के हरनौत प्रखंड के तेलमर गांव में कट्टा गुम होने पर बदमाश भाइयों ने मिलकर पड़ोसी अशोक यादव के 12 वर्षीय पुत्र धीरज कुमार की गला दबा हत्या कर दी और शव कुएं में डाल दिया। संदेह के आधार पर हिरासत में लिए गए बदमाश लक्ष्मण कुमार एवं रामश्लोक की निशानदेही पर घटना के दूसरे दिन रविवार रात पुलिस ने शव बरामद कर लिया।

- भोजपुर जिला के नारायणपुर थाना क्षेत्र के बनौली गांव में रविवार की देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद अपराधी आराम से भाग निकले। मृतक राजा कुमार (19 वर्ष) के पिता ने तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।

- जमुई के सोनो थाना के लोहा गांव में मूर्ति विसर्जन जुलूस में एक ही समुदाय के दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान तलवार से चार लोगों को जख्मी कर दिया गया।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस