पटना, जेएनएन। सुर्खियों में रहने वाले मोकामा विधायक अनंत सिंह को कोर्ट में पेशी के लिए गुरुवार की दोपहर भागलपुर जेल से पटना लाया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच अनंत को पटना सिविल कोर्ट में एसीजेएम प्रथम की अदालत में पेश किया गया। इसके बाद उन्हें कैदी वैन में बैठाकर बेउर जेल भेज दिया गया।

मोकामा विधायक की पेशी तीन मामलों में यहां होनी है। जिनमें शुक्रवार को भी अदालत में पेशी के लिए जाना है। ऐसे में भागलपुर जेल न भेजकर उन्हें बेउर जेल में ही गुरुवार की रात रखा गया। अदालती कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद फिर उन्हें भागलपुर जेल भेज दिया जाएगा।

तीन मामलों में हो रही पेशी

जिन तीन मामलों में विधायक को कोर्ट में पेशी के लिए पटना लाया गया है उसमें बाढ़ थाना कांड संख्या 458/15 कोतवाली थाना कांड संख्या 23/16 और बेउर थाना कांड संख्या 188/ 15 शामिल है। बेउर थाना कांड मामले में इनके साथ बाढ़ लोकसभा के पूर्व एमपी विजय कृष्ण, एमएलसी रीतलाल यादव, सर्वेश उर्फ डब्लू, अविनाश भी आरोपित हैं। फिलहाल विजयकृष्ण और रीतलाल दोनों बेउर जेल में बंद हैं। घटना उस वक्त की है जब अनंत सिंह भी बेउर जेल में बंद थे। पुलिस छापेमारी में उनके पास से मोबाइल बरामद हुआ था।

इनके खिलाफ बेउर थाने में मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में शुक्रवार को इन पर आरोप का गठन होना है। इस कारण फिर से अनंत सिंह को अदालत में पेशी के लिए ले जाया जाएगा। गौरतलब है कि अनंत सिंह पैतृक घर बाढ़ के लदमा से एके 47 व ग्रेनेड बरामद होने और पंडारक निवासी भोला व मुकेश की हत्या की साजिश रचने के आरोप में फिलहाल भागलपुर केंद्रीय कारा में बंद हैं।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस