पटना [राजेश ठाकुर]। 21वीं सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्‍चन ने एक बार फिर बड़ा वादा निभाया है। इस बार यह वादा उन्‍हाेंने बिहार के लिए निभाया है। यहां के किसानों के लिए अपने वादे को पूरा किया है। उन्‍होंने बिहार के दो हजार से अधिक किसानाें के लिए बड़ा कदम उठाया है। उन्‍होंने बिहार के 2100 किसानों का ऋण चुकाया है।  

महानायक अमिताभ बच्‍चन ने इसकी जानकारी अपने अधिकृत ब्‍लॉग में दी है। उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग में लिखा है कि एक वादा पूरा हुआ। बिहार के जिन किसानों पर ऋण बकाया था, उनमें से 2100 किसानों का चयन कर उनके ऋण का भुगतान बैंक को किया गया। बैंक को बकाया रकम ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) के माध्‍यम से भुगतान किया गया। उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग में यह भी जानकारी दी है कि 2100 में से कुछ किसानों को अपने बंगले 'जनक' में व्यक्तिगत रूप बुलाया गया था और उन्‍हें चेक सौंपा गया, ताकि वे बैंक को पैसा लौटा सके। चेक सौंपने का काम उनकी बेटी श्वेता और बेटा अभिषेक के हाथों हुआ।  

गौरतलब है कि इसके पहले भी महानायक अमिताभ बच्‍चन ने इस तरह की दरियादिली दिखाई है। वे समय-समय पर इस तरह का काम करते रहते हैं। इसके पहले अमिताभ ने उत्‍तर प्रदेश के किसानों का ऋण चुकाया था। उस समय भी उन्‍होंने अपने बंगले पर कुछ किसानों को बुलाकर चेक दिया था। उस समय भी चेक सौंपने का काम उनकी बेटी श्‍वेता और बेटा अभिषेक बच्चन ने किया था। इधर एक बार फिर अमिताभ ने दरियादिली दिखाकर बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाकर बड़े दिल का परिचय दिया है।  

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur