Move to Jagran APP

Amit Shah in Bihar: देश में केवल मोदी-मोदी, वोट के लिए बर्दाश्‍त नहीं आतंकवाद

Lok Sabha Election भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने सोमवार को पांच चुनावी सभाएं कीं। इस दौरान वे राजग के लिए वोट मांगने के साथ-साथ विपक्ष पर हमलावर रहे। वे आज भी जनता से रूबरू होंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 03:09 PM (IST)
Amit Shah in Bihar: देश में केवल मोदी-मोदी, वोट के लिए बर्दाश्‍त नहीं आतंकवाद
Amit Shah in Bihar: देश में केवल मोदी-मोदी, वोट के लिए बर्दाश्‍त नहीं आतंकवाद
पटना [जागरण टीम]। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ले कहा कि पूरे देश में भाषाएं अलग हैं, पर नारा एक ही है। वह है 'मोदी-मोदी' का नारा। यह 125 करोड़ हिंदुस्तानियों के दिलों से निकला मोदी के लिए आशीर्वाद है। बिहार में सामवार को अपनी चुनावी जनसभाओं में अमित शाह ने राहुल गांधी व पहले की सरकारों जमकर तंज कसे। उन्‍होंने देश में आतंकवाद व अलगाववाद के लिए कांग्रेस की नीतियों को जिम्‍मेदार ठहराया तथा कहा कि उन्‍हें वोट के लिए बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता। अमित शाह आज भी बिहार में जनता से रूबरू होंगे।
अमित शाह सोमवार को शिवहर के गोशाला मैदान, पश्चिम चंपारण के बेतिया रमना मैदान, सिवान के राजेन्द्र स्टेडियम, महाराजगंज के बसंतपुर ब्लॉक मैदान और पूर्वी चंपारण के मोतिहारी स्थित चकिया मैदान में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह आज भी सायं पांच बजे पटना के मसौढ़ी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
वोट के लिए बर्दाश्‍त नहीं आतंकवाद
अपनी चुनावी जनसभाओं में अमित शाह ने राहुल गांधी पर जमकर तंज कसे। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद राहुल बाबा व महागठबंधन वालों के घर मातम था। पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि जिन्‍होंने हमारे 40 जवानों को मारा, उनसे बात करना उचित नहीं। वोट बैंक के कारण हम आतंकवाद नहीं बर्दाश्त कर सकते।
वोट बैंक की पाॅलिटिक्स को ले चुप रहती थी पहले की सरकार
कहा, केंद्र में यूपीए की सरकार चलती थी। 10 साल तक पाकिस्तानी घुसपैठिए हमारे देश के अंदर आकर जवानों का सिर काटकर ले जाते थे। भाई हेमराज का सिर काटकर ले गए और पाकिस्तान की सीमा में ले जाकर उसे पैरों से अपमानित किया। लेकिन मौनी बाबा मनमोहन सिंह व राहुल बाबा की सरकार चुप बैठी रही, क्योंकि उनकी वोट बैंक की पाॅलिटिक्स डिस्टर्ब होती थी।
नरेंद्र मोदी ने लिया पुलवामा का बदला
अमित शाह ने कहा कि बिहार वालों ने 2014 में ऐतिहासिक फैसला लिया। इस कारण नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत से देश के प्रधानमंत्री बने। पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए तो देश भर में  गुस्सा था। पाकिस्तान ने भी तनिक देर नहीं की। सीमा पर सेना तैनात कर दिया। उनको लगा कि नरेंद्र मोदी फिर से सर्जिकल स्ट्राइक न कर दे। लेकिन नरेंद्र मोदी भी 56 ईंच की छाती वाले मर्द हैं। उन्‍होंने वायु सेना को हुक्म दिया, फिर जवानों की 13वीं के दिन पाकिस्तान के बालाकोट पर बम गिराकर वायुसेना ने आतंकवादियों के पुर्जे-पुर्जे उड़ा दिए। उस दिन देश भर में पटाखे बज रहे थे। मिठाइयां बंट रही थीं। मगर दो जगह मातम था। एक पाकिस्तान में दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी के यहां।
सेना पर हमले का बदला लेने वाला देश बना भारत
अमित शाह ने सवाल किया कि आखिर गठबंधन वालों के मुंह क्यों लटक गए? आपके चचेरे ममेरे लगते हैं क्या? शाह ने कहा, अबतक अमेरिका व इजराइल में ही सेना पर हमले का बदला लिया जाता था, लेकिन जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने तो भारत का भी नाम इसमें जुड़ा।
सरकार बनी तो हटा देंगे धारा 370
अमित शाह ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला कहा कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री होना चाहिए। एक देश में दो प्रधानमंत्री हो सकते हैं क्या? कहा कि यह कश्मीर को देश से अलग करने की बात है। बोले, 'उमर अब्दुल्ला जी, राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो। अभी नरेंद्र मोदी की सरकार है। दोबारा बनने वाली है। नरेंद्र मोदी की सरकार बना दो, हम कश्मीर से धारा-370 उखाड़ कर फेंक देंगे।'
बिहार को दी 133 योजनाएं
अमित शाह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। बताया कि केंद्र सरकार ने पांच साल में 686000 करोड़ से अधिक रुपए बिहार को दिए। मोदी की सरकार बिहार में गरीबों के लिए कुल 133 योजनाएं लेकर आई।
सरकार ने लोगों को आयुष्मान योजना के गोल्ड कार्ड दिए। इससे हर गरीब परिवार को मुफ्त इलाज की सुविधा मिली। लोगों को मुफ्त सिलेंडर दिए गए। बिहार के लिए आइआइटी, आइआइएम, बिजली दिया। उन्‍होंने कहा कि बिहार का विकास डबल इंजन की सरकार कर रही है। इसके तहत कितने काम हुए, यदि पढ़ने बैठूं तो भागवत सप्ताह भी समाप्त हो जाएगा।
किसानों को देंगे लोन-पेशन
कहा कि राजग की सरकार बनेगी तो किसानों को ब्याज रहित लोन देगी। किसान 60 साल के होंगे तो उन्हें पेंशन देगी।
नरेंद्र मोदी काे फिर बनाना है प्रधानमंत्री
अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज करजे हुए कहा कि महागठबंधन के नेता राहुल बाबा हल्की गर्मी बढ़ने के साथ विदेश चले जाते हैं। ऐसे जाते है कि मां ढूंढ़ती है कि बिटवा कहां है। लेकिन नरेंद्र मोदी देश के एक मात्र नेता हैं, जो हमेशा काम करते हैं। उन्‍होंने एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली। चुनावी संभाओं में संबंधित उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगते हुए उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाना है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.