पटना। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह पटना पहुंचे। वे यहां पार्टी की चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक कर रहे हैं। अमित शाह आज से करीब दर्जनभर केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के आधा दर्जन राष्ट्रीय प्रभारियों के साथ अगले कई दिनों तक पटना में रहेंगे।

सूत्र बताते हैं कि अमित शाह ने 19 अक्टूबर तक के अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिए हैं। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि वे पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार में ही कैंप करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने बताया कि अमित शाह विशेष विमान से पटना पहुंचे। शाह के साथ केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री व बिहार चुनाव के सह प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान भी पटना आए हैं। उनके कई सहयोगी पहले ही पटना पहुंच चुके हैं।

सूत्र बताते हैं कि अमित शाह ने नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं को मनाने का जिम्मा खुद ले लिया है। पटना में वे टिकट बंटवारे से नाराज पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

अमित शाह आज चुनाव की रणनीति बनाने में व्यस्त हैं। अभी वे विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक में व्यस्त हैं। इस समय चल रही बैठक में राम लाल, रविशंकर प्रसाद, आरके सिन्हा, मनोज हान्हा व निरंजना ज्योति सहित 20 नेता शामिल हैं।

शाह पार्टी के वार रूम की भी समीक्षा कर रहे हैं। वार रूम में विशेषज्ञों की टीम दिन-रात काम कर रही है। विधानसभा चुनाव को लेकर पटना के होटल मौर्या में भाजपा का वार रूम बनाया गया है। अमित शाह बुधवार से पांच दिनों तक पहले और दूसरे चरण के चुनाव क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलनों और चुनावी सभाओं को भी संबोधित करेंगे।

Posted By: Amit Alok