पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज से दो दिन तक बिहार के पूर्णिया व किशनगंज में रहेंगे। आज ही गुजरात के केवडिया में देश के सभी राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों (National Conference of Environment Ministers) का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू हो रहा है, जिसमें बिहार की तरफ से मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) शामिल होंगे। इस सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से संबोधित किया। तेज प्रताप यादव भी इससे जुड़े।

पूर्णिया में लालू-नीतीश की जमकर ली खबर

आज दोपहर में अमित शाह बीएसएफ के विमान से पूर्णिया पहुंचे। वहां के रंगभूमि मैदान में जनसभा के दौरान उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमाे लालू प्रसाद यादव की जमकर खबर ली। अब वे वापस चुनापुर एयरपोर्ट आकर वहां से किशनगंज के खगड़ा के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे।

किशनगंज नेपाल सीमा पर जाएंगे गृहमंत्री

अमित शाह किशनगंज के माता गुजरी विश्वविद्यालय में रूकेंगे। वहीं शाम चार बजे से रात नौ बजे तक वे बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। शनिवार की सुबह वे किशनगंज के बूढ़ी काली मंदिर में माता की पूजा करेंगे। शनिवार को अमित शाह फतेहपुर नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी कैंप जाकर भारतीय सीमा की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। किशनगंज में अमित शाह माता गुजरी विश्वविद्यालय में जिला बीजेपी कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे। शाह के दौर में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर भी समय निर्धारित है।

शनिवार की शाम दिल्‍ली हो जाएंगे वापस

दो दिनों के दौरे के बाद शनिवार की शाम में अमित शाह वापस पूर्णिया के चुनापुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे तथा वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

निशाने पर रही महागठबंधन की सरकार

पूर्णिया की जनसभा में अमित शाह ने महागठबंधन सरकार को निशाने पर लिया। उनके निशाने के केंद्र में बीजेपी को झटका देकर आरजेडी व कांग्रेस के साथ सरकार बनाने वाले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार रहे। इसी क्रम में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की भी जमकर खबर ली।

आज पीएम मोदी के साथ दिखे तेज प्रताप

अमित शाह इधर बिहार में हैं, उधर गुजरात के केवडिया में आज से देश के सभी राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू गया है। इसमें बिहार में पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री व लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव डिजिटल माध्‍यम से जुड़े हैं। सम्‍मेलन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह 10. 30 बजे वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से संबोधित किया। तेज प्रताप यादव महागठबंधन की सरकार में मंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसी कार्यक्रम में उनके साथ दिखे।

पर्यावरण मंत्रियों के छह सत्रों में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए राज्य कार्य योजनाएं जैसे विषयों पर चर्चा हो सकती है। इसमें डीग्रेडेड भूमि की बहाली और वन्यजीव संरक्षण पर विशेष बल दिया जाएगा। वन क्षेत्र को बढ़ाने पर भी बात की जाएगी।

Edited By: Amit Alok