पटना [राज्य ब्यूरो]। पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ तीन अलग-अलग बैठकें की। अपने संबोधन में उन्‍होंने 10 विषयों पर स्पष्ट संदेश दिया।

नीतीश ने भ्रष्टाचारियों का साथ छोड़ा

अमित शाह ने कहा कि बिहार में राजग अटूट है। जदयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहीं जाने वाले नहीं हैं। वे भ्रष्टाचारियों को छोड़कर एनडीए के साथ आए हैं। अब वे भ्रष्टाचारियों के साथ नहीं रह सकते हैं। हमें सहयोगी दलों को संभालना और सम्मान देना आता है। कोई लार न टपकाए। सीट कोई मसला नहीं है।

विपक्षी करते हैं परिवादवाद की राजनीति

लालू प्रसाद, राहुल गांधी, अखिलेश, मायावती जैसे नेता 2014 में भाजपा के खिलाफ थे, आज भी हैं। कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है। विपक्ष जातिवादी, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति करता है। भाजपा विकास की राजनीति करती है।

बिहार का पैसा अब चारा घोटाले में नहीं जा रहा

14 वें वित्त आयोग में बिहार को तीन लाख 82 हजार 529 करोड़ दिए। अनुदान सहायता दो गुना, आपदा प्रबंधन में डेढ़ गुना से अधिक तो स्थानीय निकाय में चार गुना अधिक राशि एनडीए सरकार बिहार को दे रही है। यह पैसा चारा घोटाला में नहीं जा रहा है। नीतीश-सुशील मोदी की सरकार विकास योजनाओं के माध्यम से इस पैसे को अब जनता तक पहुंचा रही है।

बिहार अब बीमारू राज्य नहीं रहेगा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश बीमारू राज्यों में शुमार थे। भाजपा शासन में राजस्थान और मध्यप्रदेश विकसित राज्य बन चुके हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम कर रही राज्य की राजग सरकार के शासन में बिहार भी अब बीमारू राज्य नहीं रहेगा।

2019 में मोदी फिर सत्ता में आएंगे

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चाणक्य का सूत्रवाक्य है कि जब सब चोर इकट्ठा होने लगें तो इसका अर्थ है कि राजा प्रमाणिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष इकट्ठा हो रहा है, लेकिन देश की जनता मोदी को 2019 में पूर्ण बहुमत से सत्ता सौंपेगी।

चार पीढ़ी के शासन का हिसाब मांग रही जनता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते कहा कि राहुल बाबा भाजपा से चार वर्ष का हिसाब मांग रहे। लेकिन देश की जनता 60 वर्ष के उनकी चार पीढ़ी के शासन का हिसाब मांग रही है। हम उनके सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं समझते।

वर्ष 2022 तक सभी परिवारों को घर मिलेगा

शाह ने कहा कि हमारा फर्ज जनता को हिसाब देना है। चार करोड़ महिलाओं को गैस चूल्हा मिला। साढ़े सात करोड़ शौचालय बने। 18 करोड़ बच्चों को टीका लगा। साथ ही 19 हजार गांवों को अंधेरे से मुक्ति दिलाई गई। 50 करोड़ परिवार को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा। वर्ष 2022 तक सभी परिवारों को घर मिलेगा।

बिहार की महत्ता बताई

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चाणक्य, सम्राट अशोक, भगवान महावीर की पावन भूमि बिहार से ही कांग्रेस मुक्त भारत की लड़ाई लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने लड़ी थी। इसी बिहार ने नरेंद्र मोदी को 2014 में 31 सीटों पर जीत दिलाई। एक बार फिर 2019 में नरेंद्र मोदी को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में बिहार महत्वपूर्ण योगदान देगा।

सर्जिकल स्ट्राइक से जवाब

अमित शाह ने कहा कि अमेरिका और इजराइल के बाद भारत तीसरा देश बना जिसने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक से जवाब दिया। अर्थशास्त्री पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के समय नीतिगत लकवा मार गया था तो चाय बेचने वाले का बेटा पीएम बना तो देश के अर्थतंत्र में सुधार आया।

भ्रष्टाचारियों को लेकर बन रहा गठबंधन

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विपक्ष भ्रष्टाचारियों को लेकर कोई गठबंधन बना ले। एनडीए बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगी।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस