पटना, जेएनएन। लालू फैमिली ने शुक्रवार को एक बार फिर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर चौतरफा हमला कर दिया है। साथ ही केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार को भी निशाना बनाया है। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने जहां मानव श्रृंखला को लेकर तंज कसा है तो राबड़ी देवी ने महंगाई को लेकर केंद्र व बिहार सरकार को घेरा है। राबड़ी देवी ने अपना ट्वीट में भोजपुरी में किया है। वहीं, लालू-राबड़ी के छोटे बेटे नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने एनआरसी-सीएए-एनआरपी के विरोध में दोनों सरकारों पर कमेंट किया है।  

नीतीश अपने महिमामंडन पर करोड़ों खर्च कर रहे : लालू

मानव श्रृंखला से दो दिन पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने राज्य सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिजूलखर्च और आत्ममुग्ध बताया। लालू ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि स्कूलों, अस्पतालों, छात्रों, युवाओं, किसानों और गरीबों की स्थिति में सुधार के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं। फिर भी अपने महिमामंडन के लिए करोड़ों रुपये मानव श्रृंखला के नाम पर खर्च किए जा रहे हैं। लालू ने अपने ट्वीट के साथ अखबारों की कतरनें भी लगाई है।

लालू प्रसाद ने लिखा है कि नीतीश कुमार को जनता की तकलीफों का अहसास नहीं है। स्कूल-काॅलेज और अस्पताल बदहाल हैं। युवा बेरोजगार बैठे हैं। किंतु सरकार के मुखिया राजनीतिक यात्रा में व्यस्त हैं और जनता के करोड़ों रुपये बर्बाद कर रहे हैं। राजद प्रमुख ने फोटो खींचने के लिए मुंबई से फोटोग्राफर बुलाने और 18 हेलीकॉप्टर लगाने का आरोप लगाया है। उन्होंने मानव शृंखला के आयोजन पर भी सवाल उठाया है और अपने समर्थकों से अपील की है कि कड़ाके की ठंड मेंं अधिकारी अगर जबरन बूढ़े, बच्चों, महिलाओं और स्कूली छात्रों को कतार में खड़ा करें तो वीडियो बनाकर डाल देना।  इतना ही नहीं, एक ट्वीट में तो रोचक अंदाज में नीतीश पर सर्वनाश करने का आराेप लगाया है। 

राबड़ी ने सीएएम-महंगाई को लेकर किया है हमला 

राजद सुप्रीमो की पत्‍नी व बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर हमला किया है। उन्‍होंने महंगाई के बहाने सीएए और एनआरसी पर हमला किया है। उन्‍होंने शुक्रवार को एक बार फिर अपना ट्वीट भोजपुरी भाषा में किया है। कहा है कि एक ओर महंगाई कम नहीं हो रही है। लोगों का जीना मुहाल हो गया है और दूसरी आेर सरकार नागरिकता छीनने में लगी है। उन्‍होंने यह भी कहा है कि हमलोग जनता के साथ हैं।  

तेजस्‍वी ने प्रतिरोध सभा में केंद्र-नीतीश सरकार पर बरसे

इसी तरह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार व बिहार की नीतीश सरकार पर भड़ास निकाली है। साथ ही गृहमंत्री अमित शाह को भी निशाने पर लिया है। उन्‍होंने शुक्रवार को अररिया की सभा में कहा कि मां व मुल्‍क को कभी बदला नहीं जा सकता है। गृह मंत्री अमित शाह पूरे देश में नफरत फैला रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्‍होंने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि CAA, NRC और NPR तीनों मिलाकर बनते हैं मोदी, शाह और नीतीश कुमार।

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस