पटना । पटना नगर निगम के चार हजार सफाई मजदूर जल्द ही हरे रंग की ड्रेस में दिखने लगेंगे। नगर निगम की ओर से सभी सफाई कर्मियों को खादी की ड्रेस मुहैया कराई जा रही है। दो अक्टूबर को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में समारोह आयोजित में उन्हें ड्रेस देने की तैयारी चल रही है। कार्यक्रम में नगर विकास सह आवास मंत्री सुरेश शर्मा का भी समय लेने की तैयारी है। सफाई मजदूरों की ओर से लगातार उनके लिए ड्रेस की मांग उठाई जा रही थी। मेयर सीता साहू की पहल पर उन्हें ड्रेस दी जा रही है।

दिल्ली से पहुंची ड्रेस, अंचलों में भेजने की चल रही तैयारी

सफाई कर्मियों को हरे रंग की ड्रेस देने के लिए खादी उद्योग की ओर से ड्रेस निगम को उपलब्ध कराई गई है। दिल्ली से कूरियर के माध्यम से ड्रेस की खेप निगम को मिल गई है। दो अक्टूबर को इसके वितरण के दौरान ज्यादा परेशानी नहीं हो, इसके लिए अंचलों में भी ड्रेस भेजी जाएगी। सफाई प्रभाग की ओर से इसकी मॉनीट¨रग की जा रही है।

स्वच्छता दिवस से शुरू हो सकता है डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव

शहर की बेहतर सफाई व्यवस्था को लेकर दो अक्टूबर से डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव की सुविधा आरंभ हो सकती है। इसके लिए निगम की ओर से तैयारी की जा रही है। इसके लिए चार सौ से अधिक आरसी बिन, टिपर आदि खरीदारी के लिए ऑर्डर दिया गया है। इसमें कंपनी की ओर से सितंबर के अंत तक एक सौ वाहन मुहैया कराए जाएंगे।

राजधानी को स्वच्छ बनाएं मजदूर, मिलेंगी सभी सुविधाएं

राजधानी को स्वच्छ बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर निगम के वार्ड पार्षदों तक कवायद की जा रही है। इसके लिए सफाई मजदूरों को हर तरह की सुविधा दी जा रही है। समय पर वेतन का भुगतान हो रहा है। दो अक्टूबर से उन्हें हरे रंग की खादी ड्रेस भी मुहैया कराई जाएगी। अब सभी तन-मन से राजधानी को स्वच्छ बनाने के लिए जुट जाएं। इससे हम स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर शहरों में चुने जाएंगे।

- सीता साहू, मेयर, पटना नगर निगम।

Posted By: Jagran