Move to Jagran APP

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से मिली AK 47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड भी मिले, कभी भी गिरफ्तारी

बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से एके 47 (AK 47) राइफल मिली है। AK 47 के मिलने की पुष्टि पटना के ग्रामीण एसपी ने की है। अनंत सिंह के घर से पुलिस को दो बम भी मिले हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 03:56 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 10:38 PM (IST)
बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से मिली AK 47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड भी मिले, कभी भी गिरफ्तारी
बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से मिली AK 47 राइफल, दो हैंड ग्रेनेड भी मिले, कभी भी गिरफ्तारी

पटना, जेएनएन। बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर से एके 47 (AK 47) राइफल मिली है। AK 47 के मिलने की पुष्टि पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने की है। इसके साथ ही दो हैंड ग्रेनेड भी मिले हैं। 26 राउंड गोली भी मिली है। इसके बाद पटना पुलिस ने बम स्‍क्‍वॉड के साथ ही एटीएस की टीम को भी बुला लिया है। वहीं एनआइए को भी जांच के लिए सूचना दी गई है। सूत्रों की मानें पुलिस के उच्‍चस्‍तरीय अधिकारियों की बैठक चल रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अनंत सिंह की गिरफ्तारी किसी भी समय हो सकती है। 

loksabha election banner

एके 47 के साथ दो हैंड ग्रेनेड भी मिले 
मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के लदमा गांव स्थित घर पर पुलिस का सात घंटे तक सर्च ऑपरेशन चला। एके 47 राइफल के अलावा दो ग्रेनेड, 26 जिंदा कारतूस और मैगजीन बरामद किए गए। की गई। सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र कर रहे थे। टीम में बाढ़ एसडीपीओ लिपि सिंह और बीडीओ बतौर मजिस्ट्रेट शामिल थे। एसडीपीओ ने हथियारों की बरामदगी की पुष्टि की। साथ ही स्पष्ट कर दिया कि विधायक के घर में किसी तरह की तोडफ़ोड़ नहीं की गई और न ही किसी मामले में कुर्की-जब्ती की कार्रवाई हुई।

गुप्त तरीके से सर्च ऑपरेशन की हुई थी तैयारी
दरअसल, पटना पुलिस को अनंत सिंह के घर से हथियारों की तस्करी किए जाने की जानकारी मिली थी। अधिकारियों ने इस जानकारी को पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय और एसएसपी गरिमा मलिक से साझा किया। साथ ही गुप्त तरीके से सर्च ऑपरेशन की तैयारी की गई। देर रात पटना पुलिस के तेज-तर्रार इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर बाढ़ थाने पर भेजे गए। अहले सुबह ग्रामीण एसपी भी पहुंचे। नक्शा बनाकर पुलिस टीम सुबह चार बजे अनंत सिंह के घर में दाखिल हुई। तलाशी के दौरान मकान के खपरैल हिस्से से एके-47 राइफल, पांच राउंड गोलियां और मैगजीन मिली। इसके बाद भी तलाशी जारी रही। तब दो ग्रेनेड व 21 राउंड कारतूस और मिले। इसके बाद बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। जब्ती की कार्रवाई भी मौके पर ही की गई। पुलिस ने वीडियोग्राफी भी कराई। साथ ही पुलिस टीम ने एके-47 मिलने के बाद एनआइए, बिहार एसटीएफ और एटीएस को भी इसकी सूचना दी। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि हथियार मिलने की जानकारी हुई है। इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बंद कमरे में मिली एके 47 राइफल
तलाशी के दौरान पुलिस को एक बंद कमरे से एके-47 राइफल मिली। इसे बक्से में छिपाकर रखा गया था। राइफल कार्बन पेपर में लपेटकर रखी गई थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने अनंत सिंह के नए व पुराने घरों एवं गौशाला का कोना-कोना खंगाल डाला। विधायक के आवास के सामने बने सामुदायिक भवन की भी तलाशी ली गई। 

बंद करा दिए गए थे सेलफोन 
सर्च ऑपरेशन के दौरान विधि- व्यवस्था की समस्या ना उत्पन्न हो जाए, इसलिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर रखी थी। कुल 22 थानों की पुलिस को टीम में शामिल किया गया। पुलिसकर्मियों के सेलफोन जब्त कर बंद करा दिए गए थे। 

नक्शे के साथ हो रही नापी 
हथियार जिस खपरैल कमरे से बरामद हुआ, वह अनंत सिंह के घर का हिस्सा है या नहीं, इसके लिए देर शाम अंचलाधिकारी, कर्मचारी और सरकारी अमीन को नक्शे के साथ बुलाया गया। रात तक मकान की नापी होती रही। उनके घर के कागजात भी मंगाए गए थे। इस दौरान कई बार बिजली गुल हो गई। इस वजह से नापी में परेशानी हुई। 

एंबुलेंस से पहुंची एटीएस 
एके-47 और ग्रेनेड की बरामदगी के बाद एटीएस (आतंक निरोधक दस्ता) की टीम फिल्मी अंदाज में एंबुलेंस से पहुंची। मकान के पास आने से पहले चालक ने एंबुलेंस को घुमा लिया और बैक गियर में आने लगा। एंबुलेंस चालक की हरकत को देखकर मौके पर मौजूद बल चौकन्ना हो गया। तभी एंबुलेंस से एक निरीक्षक बाहर निकला और एएसपी को अपना परिचय दिया। तब वाहन को मकान तक आने की अनुमति दी गई।

अनंत सिंह ने ललन सिंह पर लगाया आरोप 
बता दें कि अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी लोकसभा का चुनाव मुंगेर से लड़ी थीं। उनका मुकाबला जदयू के ललन सिंह से था। इसमें ललन सिंह भारी मतों से जीते थे। इधर, छोपमारी के बाबत मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने जदयू सांसद ललन सिंह पर बड़ा अारोप लगाया है। उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह सब जदयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर हो रहा है। मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि ललन सिंह नहीं चाहते हैं कि मैं 2020 में बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ूं। उन्‍होंने यह भी कहा कि हमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से इंसाफ की उम्‍मीद है। जरूरत पड़ी तो उनसे मुलाकात भी करूंगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.