Move to Jagran APP

Airtel 5G Services in Patna: पटना में Airtel 5G लान्च, इन इलाकों में फ्री में लीजिए हाई स्पीड डेटा

Airtel 5G Services in Patna राजधानी के लोगों के लिए अच्छी खबर है। इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोग अब एयरटेल के 5जी सर्विस का आनंद ले सकते हैं। कंपनी ने यह सर्विस सोमवार से पटना के इन इलाकों में शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Rahul KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 04:10 PM (IST)
Airtel 5G Services in Patna: पटना में Airtel 5G लान्च, इन इलाकों में फ्री में लीजिए हाई स्पीड डेटा
पटना में एयरटेल 5G सर्विस आज से शुरू। सांकेतिक तस्वीर

पटना, एएनआइ। Airtel 5G Services in Patna: पटना के लोगों के लिए अच्छी खबर है। इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले अब हाई स्पीट का मजा ले सकता है। भारतीय एयरटेल ने सोमवार को अपनी हाई-स्पीड 5जी सेवाओं की शुरुआत कर दी है। आज से ये सर्विस पटना में लाइव कर दी गई है। 5जी के यूजर्स को अलग से किसी डेटा प्लान की जरूरत नहीं होगी। इसके साथ अलावा यूजर्स को सिम को भी अपग्रेड नहीं करना होगा। 

prime article banner

इन इलाकों में मिलेगी सुविधा

एयरटेल ने हाई-स्पीड 5जी सेवाओं की शुरुआत फिलहाल पटना के सीमित इलाकों में की है। 5जी सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज़ एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि रोलआउट अधिक व्यापक न हो जाए। एयरटेल की सेवाएं पटना साहिब गुरूद्वारा,पटना रेलवे स्टेशन,डाक बंगला,मौर्या लोक,बैली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल,पाटिलपुत्र इंड्रस्ट्रियल एरिया सहित कुछ चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध है। एयरटेल पूरे शहर में अपनी सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए नेटवर्क का विस्तार कर रहा है।

पटना एयरपोर्ट पर भी मिलेगी सुविधा

एयरटेल 5जी प्लस सेवा अब पटना एयरपोर्ट पर भी उपलब्ध है, जिससे यह अल्ट्राफास्ट 5जी सेवा का आनंद देने वाला राज्य का पहला एयरपोर्ट बन गया है। पटना से उड़ान भरने वाले और यहां आने वाले एयरटेल ग्राहक एयरपोर्ट टर्मिनल पर हाई स्पीड एयरटेल 5जी प्लस का आनंद ले सकते हैं। अराइवल और डिपार्चर टर्मिनलों, लाउंज, बोर्डिंग गेट, माइग्रेशन और इमिग्रेशन काउंटर, सिक्योरिटी एरिया, बैगेज क्लेम बेल्ट, पार्किंग एरिया आदि पर यात्री अपने मोबाइल फोन पर 5जी की तेज गति का आनंद ले सकते हैं। बेंगलुरु एयरपोर्ट के नए टर्मिनल सहित पुणे,वाराणसी और नागपुर अन्य एयरपोर्ट हैं जहां पर एयरटेल 5जी प्लस सेवा उपलब्ध है। एयरटेल अपने नेटवर्क का विस्तार करेगा और आने वाले समय में पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

3G और 4G सेवाओं से कैसे अलग है?

5G पांचवीं पीढ़ी का मोबाइल नेटवर्क है जो डेटा के एक बड़े सेट को बहुत तेज गति से प्रसारित करने में सक्षम है।

3जी और 4जी की तुलना में, 5जी में बहुत कम विलंबता है जो विभिन्न क्षेत्रों में उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगी। कंपनी के मुताबिक 4जी के मुकाबले 5जी सेवाएं करीब 10 गुना तेज होने की उम्मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.