Move to Jagran APP

AIR STRIKE: बिहार में गरमायी राजनीति, नीतीश-लालू ने दी एयरफोर्स को बधाई

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश के लगभग 300 आतंकियों को मार गिराया है। इससे बिहार में भी खुशी है। राज्‍यपाल लालजी टंडन व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बधाई दी है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 26 Feb 2019 11:18 PM (IST)
AIR STRIKE: बिहार में गरमायी राजनीति, नीतीश-लालू ने दी एयरफोर्स को बधाई
AIR STRIKE: बिहार में गरमायी राजनीति, नीतीश-लालू ने दी एयरफोर्स को बधाई

पटना, जेएनएन। भारतीय वायुसेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई कर पुलवामा आतंकी हमले का जवाब दिया है। वायुसेना ने सीमा पार छिपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ मंगलवार की सुबह करीब 3.30 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकियों के कैम्प पर 1000 किलो के बम गिराकर लगभग 300 आतंकियों को मार डाला। इस खबर से बिहार में भी खुशी की लहर है। लोगों ने पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद कहा है तो वहीं राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है। हर कोई इसका स्‍वागत कर रहा है। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी समेत तमाम नेताओं ने खुलकर केंद्र के कदम का स्‍वागत किया। 

loksabha election banner

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने भारतीय वायु सेना द्वारा की गई कार्रवाई पर गर्व और संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने इस कार्रवाई के लिए भारतीय सेना खासकर वायुसेना तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का माकूल जवाब देने तथा आतंकवाद के विरूद्ध अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करने के लिए यह कार्रवाई आवश्यक थी।  आज पूरा देश राष्ट्रीयता की भावना से परिपूर्ण होकर अपनी राष्ट्रीय एकता और स्वाभिमान की रक्षा के लिए दृढ़संकल्पित और सजग है।

एयर स्ट्राइक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लोगों में आक्रोश था, इसीलिए एेसी कार्रवाई शुरू हो गई। अब आतंकवाद से लोगों को मुक्ति मिलेगी। पाकिस्तान पर हमले को नीतीश कुमार ने सही बताया और कहा कि केंद्र सरकार ने सेना को खुली छूट दी है, जिससे जरूरी कार्रवाई का उचित उदाहरण आज दिखा है। उन्‍होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई आरंभ हो चुकी है। पुलवामा की घटना के बाद केंद्र सरकार को हमने भी कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ जो भी कार्रवाई हो, वह की जाए। पूर्व में भी हमने यह कहा था कि हमें पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय पर ऐसी कार्रवाई करेंगे। 

उधर रांची के रिम्‍स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी वायु सेना को इस कार्रवाई के लिए बधाई दी है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि वायुसेना ने आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई कर बेहतरीन काम किया है। जय हिंद जय भारत। वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि 'हम अपने पायलटों और वायु सेना की बहादुरी को सलाम करते हैं। हम अपनी सेनाओं से धन्य और गौरवान्वित हैं. जय हिन्द। 

इसी तरह केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात को साफ कर दिया था कि हमारे सैनिकों की शहादत का हिसाब होगा। आज हमारी सेना के वीर जवानों ने अपने वीरता को प्रदर्शित किया।  आज की कार्रवाई ने यह पुनः साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत सुरक्षित है। भारत की जाबांज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए बधाई देता हूं और उन्हें सलाम करता हूं।

लोजपा सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि पूरा देश इस तरह की कार्रवाई का इंतजार कर रहा था। शहीद के परिजनों के साथ-साथ पूरे देश को इस तरह की कार्रवाई का भरोसा भी था। उन्‍होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर पर आतंकियों के शिविर पर हवाई हमले के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति धन्यवाद प्रकट करते हैैं। पहली बार आतंक को पनाह देने वालों को इस तरह का मुंहतोड़ जवाब मिला है। सही समय पर सरकार ने उचित कदम उठाया है।

वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि वायु सेना के जवानों ने बेहतर कार्रवाई की है। पीएम मोदी ने जो कहा था उसको पूरा किया है। जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। 

पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल व प्रवक्ता आसिफ गफूर के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि 'पाकिस्तान ने भारत द्वारा एयर स्ट्राइक को स्वीकार कर लिया है. जय हो...जय हिंद'

वहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा है कि हवाई हमले के पायलटों को सलाम। साथ ही उन्होंने आर्म्ड फोर्स की जय कहते हुए बधाई दी है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि पाक में घुसकर मुंह तोड़ जवाब देने वाले वायु सेना को मेरा सलाम। पाक में घुसकर भारतीय वायु सेना की कार्रवाई एक साहसिक  कदम है और हर भारतीय को अपने भारतीय सेना पर नाज है। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने में हमारी सेना सक्षम है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा किया है। सेना के बलिदान का बदला हमारे जवानों ने लिया है। 

जदयू नेता नीरज कुमार ने ट्वीट कर सैनिकों को शुभकामना देते हुए लिखा है कि भारतीय वायु सेना के जांबाज़ सैनिकों के शौर्य और साहस को सैल्यूट..!! आतंकी ठिकानों पर की गई जबरदस्त कार्रवाई के लिए सैनिकों को बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं..!! जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा है कि वायु सेेना के जवानों ने बेहतर कार्रवाई की है। 

बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को सलाम किया है। उन्होंने लिखा है कि 'पूरा राष्ट्र आपकी वीरता के आगे नतमस्तक है। हमें नाज है, हमारी सेना पर। यह वही हमारी सेना है, जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिये थे।' भारतीय वायु सेना को सलाम। पूरा राष्ट्र आपकी वीरता के आगे नतमस्तक है। हमें नाज़ है हमारी सेना पर । यह वही हमारी सेना है जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे । जय जवान । 

राजद सांसद मनोज कुमार झा ने ट्वीट कर कहा है कि 'भारतीय वायु सेना के हमारे जांबाज जवानों ने जान जोखिम में डालकर आतंक की प्रयोगशालाओं को ध्वस्त किया। कृतज्ञ राष्ट्र का नमन। यह सेना के वीर सिपाहियों की ही शौर्य गाथा रहना चाहिए और कोई भी राजनीतिक दल हों उन्हें इस बाबत पोस्टरबाजी से परे रहना चाहिए।

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भारतीय सेना के वीर जवानों को सलाम करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि Salute to the Indian Air Force. #JaiHind जय हिन्द ।

पटना स्थित कारगिल चौक पर युवाओं ने पटाखे जलाए और एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाया। साथ ही मिठाइयां भी बांटी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.