पटना । दरभंगा एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट भी उड़ान भरेगी। अभी इसकी तिथि घोषित नहीं हुई है। हालांकि, स्पाइस जेट की उड़ानें आठ नवंबर से शुरू होने जा रहा है। जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी ने बताया कि जोरशोर से तैयारी की जा रही है।

एयर इंडिया फ्लाइट की उड़ान की तिथि और रूट अब तक तय नहीं की गई है। जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट सेवा प्रारंभ करने की घोषणा करेगी। एयर इंडिया के दिल्ली से इंजीनियरों की टीम दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद ऑपरेशन की सहमति दे दी है।

स्पाइस जेट की फ्लाइट आठ नवंबर से दरभंगा से दिल्ली के बीच उड़ान भरने लगेगी। एयरपोर्ट ऑथोरिटी तीन नवंबर को दरभंगा से उड़ान भरने के लिए मॉक ड्रिल कराने की तैयारी में है। स्पाइस जेट अपनी सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली हैं। स्पाइस जेट की फ्लाइट के परिचालन शुरू होने से दरभंगा सीधे बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली से जुड़ जाएगा। 21 सितंबर से टिकट की बुकिंग जारी है। एयरपोर्ट ऑथोरिटी भी विमान परिचालन कराने की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली है।

दरभंगा से फ्लाइटों के परिचालन प्रारंभ होने से उत्तर बिहार के लोगों को लाभ मिलेगा। स्पाइस जेट के बाद एयर इंडिया फ्लाइट परिचालन प्रारंभ करने जा रहा है। उसके बाद फ्लाइटों की संख्या बढ़ेगी। उत्तर बिहार के लोगों को लाभ मिलेगा। विमान से देश के विभिन्न हिस्सों में जाने के लिए अब पटना नहीं आना पड़ेगा। पटना से दरभंगा की दूरी 120 किमी है। मधुबनी, पूर्णिया, सहरसा, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर सहित कई जिले के लोग लाभांवित होंगे।

विदित हो कि पटना के बाद बोधगया एयरपोर्ट से फ्लाइटें उड़ान भर रही थीं। विमान परिचालन वाला बिहार का तीसरा एयरपोर्ट दरभंगा होगा। दरभंगा एयरपोर्ट एनएच पर है। दरभंगा एयरपोर्ट पर अभी बहुत कुछ कार्य होना शेष है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस