Move to Jagran APP

Lok Sabha Election Phase 7: मतदान करने के बाद पेट्रोल-डीजल भराया तो मिलेगी छूट

मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए BPCL अपने ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल पर छूट दे रहा है। इसका फायदा सातवें चरण के सभी लोकसभा क्षेत्रों के वोटरों को मिलेगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 09:43 PM (IST)
Lok Sabha Election Phase 7: मतदान करने के बाद पेट्रोल-डीजल भराया तो मिलेगी छूट
Lok Sabha Election Phase 7: मतदान करने के बाद पेट्रोल-डीजल भराया तो मिलेगी छूट

पटना, जेएनएन। मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई कंपनियां भी जागरुकता अभियान चला रही हैं। इस क्रम में बीपीसीएल अपने ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल पर छूट दे रही है। कंपनी के डाकबंगला चौराहा स्थित पेट्रोल पंप बीपी पटना के संचालक अशोक कुमार ने बताया कि 19 मई को मतदान करने वाले मतदाताओं को छूट दी जाएगी। इसके तहत 100 रुपये के पेट्रोल अथवा डीजल पर एक रुपये, 200 रुपये के पेट्रोल अथवा डीजल पर तीन रुपये, और 500 रुपये के पेट्रोल या डीजल खरीदने पर 10 रुपये की छूट दी जाएगी।

prime article banner

छूट पाने के लिए मतदाताओं को सिर्फ अंगुली पर लगे स्याही का निशान दिखाना होगा। पटना साहिब, पाटलिपुत्र के साथ ही नालंदा, काराकाट, सासाराम, आरा, बक्सर और जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में भी मतदान करने वाले लोग इस छूट का लाभ बीपीसीएल के सभी पेट्रोल पंपों से ले सकेंगे।

वोट डालने पर निगम देगा पौधे

लोकतंत्र के महापर्व में नगर निगम भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पर्यावरण संरक्षण को लेकर मतदान के दिन अभिनव प्रयोग करेगा। निगम के चारों अंचल कार्यालयों पटना सिटी, बांकीपुर, कंकड़बाग और नूतन राजधानी अंचल में बने बूथों पर मतदाताओं के बीच निगम की ओर से पौधे बांटे जाएंगे। वोट डालने के एवज में मतदाताओं को निगम द्वारा रिटर्न गिफ्ट दिया जाएगा। इसी दिन निगम अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'कुसुमपुर रिटर्न' की लांचिंग करेगा। इसके अलावा निगम द्वारा बांकीपुर, पटना साहिब, कुम्हरार और दीघा विधान सभा क्षेत्र के सभी बूथों पर पीने के पानी, शौचालय और रोशनी की व्यवस्था की गई है। जिन बूथों पर शौचालय की व्यवस्था पहले से नहीं थी वहां चलंत और अस्थायी शौचालय लगाए गए हैं। इस तरह 438 बूथों पर निगम द्वारा शौचालय की व्यवस्था कराई गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.