Move to Jagran APP

गोपालगंज में मतदान प्रारंभ होने के बाद आने लगी ईवीएम में खराबी की शिकायत

हथुआ प्रखंड में मतदान प्रारंभ होने के साथ ही रविवार ईवीएम में खराब होने की शिकायतें आने लगीं। कई जगहों पर देर से वोटिंग शुरू हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 04:32 PM (IST)
गोपालगंज में मतदान प्रारंभ होने के बाद आने लगी ईवीएम में खराबी की शिकायत
गोपालगंज में मतदान प्रारंभ होने के बाद आने लगी ईवीएम में खराबी की शिकायत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हथुआ प्रखंड में मतदान प्रारंभ होने के साथ ही रविवार ईवीएम में खराबी की शिकायतें आने लगीं। तीसरे चरण की वोटिग में अधिकारियों को अगर किसी ने सबसे अधिक परेशान किया तो वह थी ईवीएम में खराबी। रविवार की सुबह मतदान शुरू होने के साथ ही इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में खराबी की सूचनाएं एक के बाद 15 मतदान केंद्र से कंट्रोल रूम पहुंची। जिसके बाद पूरा का पूरा तंत्र मतदान प्रक्रिया शुरू कराने के लिए घंटों परेशान दिखा। कहीं 20 मिनट बाद तो कहीं आधे घंटे में ही खामियों को दूर कर वोटिग की शुरुआत करा दी गई। कई बूथों पर ईवीएम को बदलने की नौबत आई। एक बूथ पर तो दो बार ईवीएम के बैट्री की समस्या पैदा हुई। ईवीएम में खराबी आने से वोटरों में नाराजगी भी दिखी। कई बूथों पर बायोमेट्रिक मशीन में भी खराबी आने की शिकायत पहुंची। जिसे बाद में दूर किया गया।

loksabha election banner

रविवार को कई मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे ही मतदान करने के लिए वोटर पहुंचने लगे। वोटर अपनी दैनिक गतिविधियों को प्रारंभ करने के पूर्व ही मतदान कर लेना चाहते थे। सात बजे मतदान शुरू हुआ। लेकिन मतदान शुरू होते ही कई केंद्रों पर ईवीएम ने धोखा दे दिया। हथुआ प्रखंड के कुल 15 बूथों से ईवीएम खराब होने की शिकायत पहुंची। कुछ देर में ही ईवीएम की खराबी को दूर कर दोबारा मतदान प्रारंभ कराया गया। इसके कारण इन मतदान केंद्रों पर बीस मिनट से तीस मिनट तक मतदान बाधित हुआ। कई बूथों पर ईवीएम को ठीक कराने में तकनीकी टीम का सहारा लेना पड़ा। ------------

सक्रिय दिखी क्विक रिस्पांस टीम

गोपालगंज : पंचायत चुनाव को लेकर तैनात की गई क्विक रिस्पांस टीम हथुआ प्रखंड में भी सक्रिय दिखी। ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद तत्काल यह टीम संबंधित बूथ पर पहुंच गई। क्यूआरटी में तैनात सदस्यों ने चुनाव प्रारंभ कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिला स्तरीय मुख्य मास्टर ट्रेनर व क्यूआरटी के सदस्य अनवर हुसैन, एजाजुल हक, जितेंद्र कुमार पांडेय, दिलीप पटेल, मोहम्मद अलीशेर पूरे दिन ईवीएम की गड़बड़ियों का त्वरित समाधान करते रहे। ---------------

- 15 स्थानों पर वोटिग प्रारंभ होने के साथ दूर की गई ईवीएम की गड़बड़ी

- ईवीएम बदलने के कारण कई बूथ पर देर से प्रारंभ हुई वोटिग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.