Move to Jagran APP

बिहारः कोरोना वैक्सीन लेने के बाद छोटी सी गलती से काटना पड़ सकता है सिविल सर्जन कार्यालय का चक्कर

कोरोना की तीसरी लहर के पहले सभी को वैक्सीन की सुरक्षा मुहैया कराने का कार्य चल रहा है। किसी भी केंद्र पर 15 मिनट में आपको वैक्सीन की डोज मिल जाएगी लेकिन यदि आपने उसी समय फोन पर मैसेज चेक नहीं किया तो प्रमाणपत्र के लिए भटकना तय है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 06:16 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 06:16 PM (IST)
बिहारः कोरोना वैक्सीन लेने के बाद छोटी सी गलती से काटना पड़ सकता है सिविल सर्जन कार्यालय का चक्कर
बिहार में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद सचेत रहेने की जरूरत है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : कोरोना की तीसरी लहर के पहले सभी को वैक्सीन की सुरक्षा मुहैया कराने का कार्य तेजी से चल रहा है। किसी भी केंद्र पर दस से 15 मिनट में आपको वैक्सीन की डोज मिल जाएगी, लेकिन यदि आपने उसी समय फोन पर मैसेज चेक नहीं किया तो प्रमाणपत्र के लिए भटकना तय है। आपकी ये छोटी सी लापरवाही आपको टीकाकरण केंद्र और सिविल सर्जन कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर कर सकती है। यही नहीं चक्कर काटने के बावजूद आपको प्रमाणपत्र नहीं मिल पाएगा क्योंकि टीकाकरण केंद्र सुधार के लिए जरूरी वह पत्र लिख कर नहीं देगा कि आपने यहां इस तिथि को वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज ली है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. एसपी विनायक से फोन व कार्यालय जाने पर भी इसके समाधान का निष्कर्ष नहीं मिल सका।  

loksabha election banner

क्या है मामला 

कोरोना टीकाकरण के लिए उमड़ने वाली भीड़ में से अधिकतर लोगों को नहीं पता है कि रजिस्ट्रेशन या वैक्सीन लेने के तुरंत बाद यदि उनके मोबाइल बधाई संदेश नहीं आता है तो वे अपना प्रमाणपत्र डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। ऐसे करीब 40 फीसद लोग हैं जो टीकाकरण करा लेते हैं लेकिन उनके फोन पर मैसेज नहीं आता है। इसके बाद जब वे प्रमाणपत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो टीकाकरण केंद्र आकर आपरेटर से गुहार लगाते हैं। वहां से लोगों को सिविल सर्जन कार्यालय में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी से मिलने की सलाह दी जाती है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के कार्यालय में टीकाकरण केंद्र से इस बाबत पत्र की मांग की जाती है कि उनका टीकाकरण अमुक तिथि को किया गया था। इसे लेकर हर दिन सैकड़ों लोग भटकने को विवश हैं। बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। इस बीच सरकार ने वैक्सीनेशन पर जोर बना लिया है। राज्य में बड़ी संख्या में लोग कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.