Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर बालिका गृह के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बयान से कांग्रेस में बौखलाहट

बालिका गृह यौनशोषण कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने कांग्रेस से संबंध को लेकर बयान दिया जिसे लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है और बिहार सराकर के खिलाफ मोर्चा खोलने की बात कही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 11:03 PM (IST)
मुजफ्फरपुर बालिका गृह के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बयान से कांग्रेस में बौखलाहट
मुजफ्फरपुर बालिका गृह के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बयान से कांग्रेस में बौखलाहट

पटना [राज्य ब्यूरो]। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर ने यह कह सनसनी फैला दी कि आगामी चुनाव में वह मुजफ्फरपुर से कांग्रेस का टिकट लेने वाला था। उसके बयान का कांग्रसे ने तत्काल प्रतिवाद किया। अब बिहार कांग्रेस राज्य स्तर पर आंदोलन की तैयारी में है। कांग्रेस आंदोलन के मूल में जहां दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाना होगा वहीं गैर सरकारी संस्थानों की फंडिंग पर भी सरकार की घेराबंदी होगी। 

loksabha election banner

बिहार कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि मुजफ्फरपुर कांड की वजह से पूरे देश में राज्य की बड़ी बदनामी हुई है। यहां तक की सर्वोच्च न्यायालय तक ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को सुनियोजित अपराध करार दिया है। कोर्ट ने बिना उचित जांच गैर सरकारी संगठनों की फंडिंग पर भी राज्य सरकार को फटकार लगाई है।

इतना होने के बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा को बचाने की जी-तोड़ कोशिश में लगे हैं। भले ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि घटना से हम शर्मसार हैं, लेकिन मंजू वर्मा के बचाव से उनकी मानसिकता उजागर हुई है। 

कादरी ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करेगी। घटना के विरोध में कांग्रेस के कैंडल मार्च की हंसी उड़ाने वाली प्रदेश सरकार को बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कांग्रेस इस मामले को जनता की अदालत में ले जाएगी और बताएगी कि राज्य सरकार ने 2006 से अब तक किस प्रकार गैर सरकारी संगठनों को बगैर किसी जांच के मोटी रकम दी।

मामले को मोड़ देने के लिए सरकार ने मुजफ्फरपुर बालिका कांड की सीबीआइ जांच की सिफारिश तो की लेकिन एनजीओ के फंडिंग मामले को नजर अंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा आंदोलन की रूपरेखा तय की जा रही है और जल्द ही कांग्रेसी इस घटना के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.