पटना, जागरण संवाददाता। प्रेम में युवा आजकल खतरनाक कदम उठा ले रहे हैं। ऐसी एक और घटना पटना में घटी है। यहां पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के कुर्जी मोड़ स्थित एक होटल के कमरे में प्रेमी युगल ठहरे थे। वे सुपौल से भागकर पटना पहुंचे थे। यहां कमरे में पांच घंटे साथ रहने के बाद दोनों ने ब्लेड से गर्दन काट ली। वारदात शनिवार शाम की है। दोनों लहूलुहान हालत में मिले। पुलिस ने पास के ही कुर्जी अस्पताल मेंं दोनों को भर्ती कराया, जहां स्थिति गंभीर है। इनकी पहचान 23 वर्षीय अजय कुमार और 23 वर्षीय चंचल कुमारी के रूप में हुई है। दोनों सुपौल के रहने वाले हैं। दोनों की गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर जख्म के निशान हैं।

कमरे में मिले सामान और मोबाइल जब्त

पाटलिपुत्र थानेदार एसके शाही ने बताया कि प्रारंभिक जांच में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। दोनों ने ब्लेड से गर्दन काट ली है। सेहत में सुधार होने पर बयान लिया जाएगा। पहचान के बाद दोनों के स्वजनों को सूचना दी गई है। कमरे में कुछ अन्य सामान भी मिले, जिन्हें जब्त किया गया है। दोनों के मोबाइल की जांच की जा रही है। रेस्टोरेंट के सभी स्टॉफ और वहां के अन्य लोगों से भी पूछताछ की गई है।

पांच घंटे साथ रहे

दोनों दोपहर करीब एक बजे सुपौल से कुर्जी मोड़ स्थित होटल में आए थे। एक कमरा बुक कर दोनों रह रहे थे। शाम करीब छह बजे रेस्टोरेंट के एक कर्मी ने देखा कि  युवक-युवती कमरे में तड़प रहे हैं। उनकी गर्दन से खून बह रहा है। गर्दन में गहरे जख्म के निशान थे। पास में ही एक ब्लेड गिरा था। कर्मी के शोर मचाने पर अन्य स्टाफ आए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

----

आत्महत्या के प्रयास की

वजह तलाश रही पुलिस

पुलिस दोनों को गंभीर हालत में पास के ही कुर्जी अस्पताल में ले गई। पुलिस की एक टीम कमरे की तलाशी में जुट गई। बताया जा रहा है कि दोनों की गर्दन के अलावा शरीर पर अन्य अंगों पर भी जख्म के निशान थे। कमरे में दोनों के सामानों को जब्त करने के बाद उसकी तलाशी ली गई। पहचान पत्र से दोनों की पहचान हुई। मोबाइल से उनके घर वालों का नंबर भी पुलिस को मिल गया। पुलिस छानबीन कर रही है दोनों आखिर किस काम से पटना आए थे? ऐसी कौन सी बात थी, जिस कारण कदम उठाए? दोनों के मोबाइल को भी पुलिस ने जब्त कर लिया।

Edited By: Sumita Jaiswal