पटना [जेएनएन]। पूर्णिया के् जलालगढ़ थाना क्षेत्र के धनगामा निवासी नजरा प्रवीण ने जब अपनी दास्तां सुनाई तो सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए और पति ने अपनी पोल खुलती देख उसपर ही आरोप लगा दिए। उसने बताया कि उसे घर में नहीं पालतू कुत्तों के साथ सुलाया जाता है।

नजरा परवीन ने बताया कि मोहम्मद तबरेज से उसे प्यार हो गया दोनों मिलने लगे। इसके बाद उसने काफी दिनों तक उसे बहला-फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब दोनों के संबंधों की बात जब लोगों को पता चली तो लोगों ने उनकी शादी करा दी।

उनकी शादी को चार साल हो गए हैं लेकिन शादी के बाद पता चला कि मोहम्मद तबरेज की पहले ही शादी हो चुकी है लेकिन उसने एक बार भी यह बात उसे नहीं बताई। जब वह ससुराल पहुंची तो उसे उपनी गलती का एहसास हुआ।

ससुराल में नजरा को प्रताड़ित किया जाने लगा। हद तो तब हो गयी जब नजरा को पालतू पशुओं के बीच रहने को विवश किया गया और तबरेज पहली पत्नी के साथ अपने कमरे में रहता था। यह देखकर नजरा रात-रात भर रोती रहती थी। वह पुलिस के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंची, जहां से उसे परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया गया।

 परामर्श केंद्र ने मामले की सुलह के लिए दोनों पक्ष को बुलाया। केंद्र के सदस्यों के सामने नजरा ने कहा ‘....साहब, मुझे पालतू जानवरों के बीच सोने के लिए दिया जाता है, मुझे जो सम्मान मिलना चाहिए वह नहीं मिल रहा है ’। यह सुनकर तबरेज ने अपने ऊपर लगाये गये आरोप को खारिज करते हुए कहा कि मेरे घर में एक ही कमरा है, जिसमें मैं अपनी पहली पत्नी के साथ रहता हूं।

नजरा कमरे में उसके साथ नहीं रहना चाहती। यही वजह है कि वह घर के पालतू जानवरों के साथ बरामदे पर रहती है। परामर्श केंद्र द्वारा हस्तक्षेप कर पति को शीघ्र ही दूसरा कमरा बनाने का सुझाव दिया गया है, ताकि दूसरी पत्नी को बराबरी का दर्जा देते हुए उक्त निर्मित कमरे में रखा जाये। साथ ही भरण पोषण का पूरा ध्यान रखने को हिदायत दी गयी। 

Posted By: Kajal Kumari