Move to Jagran APP

जदयू के बाद अब कांग्रेस में टूट की चर्चा, अशोक चौधरी ने कहा- झूठी बात

महागठबंधन के टूटने के बाद एक ओर जहां जदयू के टूटने की खबर आ रही है तो वहीं अब कांग्रेस में भी टूट की खबर आ रही है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष ने एेसी किसी भी संभावना से इंकार किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 02 Aug 2017 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 02 Aug 2017 11:41 PM (IST)
जदयू के बाद अब कांग्रेस में टूट की चर्चा, अशोक चौधरी ने कहा- झूठी बात
जदयू के बाद अब कांग्रेस में टूट की चर्चा, अशोक चौधरी ने कहा- झूठी बात

पटना [राज्य ब्यूरो]। बिहार में महागठबंधन के टूटने के बाद जदयू में पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की दरार सार्वजनिक हो गई है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह की जदयू के वरिष्ठ नेता और जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के साथ हुई मुलाकात के बाद कांग्रेस में भी टूट की चर्चा शुरू हो गई है। 

loksabha election banner

सदानंद सिंह ने इस मुलाकात की पुष्टि तो की है लेकिन उन्होंने इस बातचीत और मुलाकात को विभागीय कामकाज से संबंधित बताया है। उधर, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने दावा किया है कि पार्टी में टूट की कोई गुंजाइश नहीं है, उन्होंने कहा कि यह सब मीडिया की फैलाई अफवाह है। 

यह भी पढ़ें: लालू ने नीतीश को कहा राजनीति का पलटूराम, बताया- लालची व स्वार्थी नेता

जानकारी के अनुसार जदयू के वरिष्ठ नेता और सरकार में जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने सोमवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह से मुलाकात की। इसके बाद से कांग्रेस की टूट की अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।  राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि कांग्रेस के कुछ विधायक जदयू के संपर्क में हैं। कांग्रेस में जल्द ही टूट हो सकती है। 

कहा-ललन सिंह ने, सदानंद से सफाई योजना पर बात की

कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने दैनिक जागरण को बताया कि ललन सिंह ने उनसे भागलपुर से जुड़ी एक नहर योजना के बारे में बात करने के लिए मुलाकात की थी। बताया कि जब वे जगन्नाथ मिश्र के मुख्यमंत्रित्व काल में सिंचाई मंत्री थे, तब उन्होंने बटेश्वर स्थान गंगा पंपिंग योजना की आधारशिला रखी थी। 37 वर्ष के बाद अब यह योजना तैयार हो गई है। 

उन्होंने बताया कि ललन सिंह ने योजना के उद्घाटन के संबंध में उनका पक्ष जानने के लिए मुलाकात की थी। इस मुलाकात को बेवजह राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस अटूट है। 

प्रदेश अध्यक्ष बोले, टीआरपी का मामला है

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी ने भी पार्टी का पक्ष रखा और कहा जो लोग कांग्रेस के टूटने की बात कह रहे हैं, उन्हें राजनीति की समझ तक नहीं। यह पूरा टीआरपी का मामला है। कुछ टीवी चैनल अपना टीआरपी बढ़ाने के लिए इस प्रकार की साजिश करते रहते हैं। उन्होंने कांग्रेस में टूट की बात को सिरे से खारिज कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.