पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद जहां कांग्रेस ने राजद से दूरी बना रखी है उसके बाद अब हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि 2020 में महागठबंधन का नेता अभी तक तय नहीं हुआ है। तेजस्वी राजद के नेता, लेकिन महागठबंधन के नेता नहीं हैं।

मांझी ने कहा कि महागठबंधन के लोग बैठ कर अपना नेता तय करेंगे। राजद ने अपनी बात कही है, अब सबलोग मिल बैठकर नेता चुन लेंगे। बता दें कि बुधवार को हुई बैठक में राजद ने तेजस्वी के नाम का ऐलान किया था, जिसके बाद जीतनराम मांझी ने इसपर आपत्ति जतायी है। 

जीतन राम मांझी को राजद ने दिया जवाब

जीतन राम मांझी के बयान का राजद ने करारा जवाब दिया है। राजद नेता शिवानंद तिवारी ने मांझी के बयान पर ललटवार करते हुए कहा है कि राजद ने तेजस्वी यादव को नेता चुन लिया है। तेजस्वी के नाम में अब बदलाव संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बारे में जीतन राम मांझी से बात की जाएगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने को लेकर दो दिनों तक राबड़ी आवास में राजद की महत्वपूर्ण बैठक हुई, फिर अलग से महागठबंधन की भी बैठक हुई जिसमें कांग्रेस के नेता नहीं पहुंचे थे। इसके बाद राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस का एक भी नेता बुधवार को महागठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हुआ था।

वहीं, हार के बाद राजद में अंतर्विरोध के भी स्वर फूटे हैं। जहां कुछ नेताओं ने तेजस्वी को हार की जिम्मेदारी लेने की बात कही तो वहीं लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने कहा है कि तेजस्वी नेता बने रहेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप