Move to Jagran APP

पटना में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए प्रशासन लगा रहा रात्रि चौपाल

पटना में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। संस्थाओं के साथ ही जिला प्रशासन भी रात को चौपाल लगा कर जागरुता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 11:14 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 11:14 AM (IST)
पटना में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए प्रशासन लगा रहा रात्रि चौपाल
पटना में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए प्रशासन लगा रहा रात्रि चौपाल

पटना, जेएनएन। पिछले आंकड़े को देखते हुए इस बार पटना में अधिक से अधिक मतदान हो इसके लिए प्रशासन अपनी-अपनी ओर से पहल कर रहा है। दिन में तो जागरुकता कार्यक्रम चल ही रहे हैं रात को भी चौपाल लगाई जा रही है। निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी कुमार रवि के निर्देश पर महजपुरा पंचायत के महतपुरा गांव में शनिवार की रात को चौपाल लगाई गई।

loksabha election banner

विक्रम एवं अन्य प्रखंडों में भी अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा रात्रि चैपाल का आयोजन किया गया। रात्रि चौपाल में युवा मतदाता से लेकर वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे। मतदाताओं को बताया गया कि स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदान कितना आवश्यक है। दिव्यांग मतदाताओं को सहज एवं सुगम मतदान के तहत मतदान केंद्रों पर दी जाने वाली विशेष सुविधाओं की जानकारी दी गई।

बताया गया कि उनके लिए रैंप, अलग पंक्ति, ब्रेललिपि में ईपिक कार्ड, व्हील चेयर और विशेष वाहन की सुविधा है। मतदाताओं को बताया गया कि जिनका नाम मतदातासूची में दर्ज नहीं है उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। वे अब भी अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं। उन्हें 1950 टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर एवं वोटर हेल्पलाइन एप के बारे में बताया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.