पटना, जेएनएन। जिले में दो लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 19 मई को मतदान होना है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने देर शाम से व्यावसायिक वाहनों की धर-पकड़ प्रारंभ कर दी है। इसके लिए व्यावसायिक वाहनों के मालिकों को जिला प्रशासन पहले ही नोटिस भी जारी कर चुका है।


शुक्रवार को गांधी मैदान में स्वेच्छा से वाहन जमा करने की अपील की गई थी। यहां सिर्फ 15 व्यावसायिक वाहन ही चालक के साथ जमा कराए गए। प्रशासन ने पांच हजार वाहनों के मालिकों को नोटिस दिया है। शुक्रवार की शाम से आधा दर्जन टीमें व्यावसायिक वाहनों को पकड़ने में लगाई गई हैं। इस काम में 10 टीमों को लगाया जाना है।


जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार ठाकुर ने बताया कि 75 से अधिक वाहनों को पकड़कर सेक्टर मजिस्ट्रेट को उपलब्ध करा दिया गया है। चुनाव कार्य में इस्तेमाल के लिए वाहनों की धर-पकड़ प्रारंभ कर दी गई है। फिलहाल व्यावसायिक वाहनों को पकड़ा जा रहा है। 12 मई को स्कूल बसों को गांधी मैदान में लाकर जमा करना है। इसका नोटिस जारी कर दिया गया है। गांधी मैदान में वाहनों को जमा करने का केंद्र बनाया गया है। यहीं से चुनाव कार्य के लिए वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस