Move to Jagran APP

मजदूरो की मौत को लेकर एक्टू व माले का प्रदर्शन

नगर निगम के सफाई मजदूर जितेंद्र व दीपक चौधरी की मौत को लेकर शनिवार को एक्टू ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 May 2017 12:47 AM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 12:47 AM (IST)
मजदूरो की मौत को लेकर एक्टू व माले का प्रदर्शन
मजदूरो की मौत को लेकर एक्टू व माले का प्रदर्शन

पटना। नगर निगम के सफाई मजदूर जितेंद्र व दीपक चौधरी की मौत को लेकर शनिवार को एक्टू व भाकपा माले ने निगम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नगर आयुक्त को छह सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शन का नेतृत्व पटना जिला कमेटी भाकपा-माले के सचिव अभ्युदय व एक्टू नेता रण विजय कुमार ने किया। इंटर काउंसिल के पास से जुलूस के शक्ल में जत्था बुद्ध मार्ग होते हुए नगर निगम पहुंचा। जहां कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर नारेबाजी की। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा के प्रति नगर निगम संवेदनहीन बना हुआ है। काम के दौरान कर्मचारियों की लगातार मौत हो रही हैं, लेकिन न तो सरकार और न ही नगर निगम प्रशासन इस पर कोई कदम उठा रहा है। यह पूरी तरह से अमानवीय और कर्मचारी विरोधी है। इस दौरान राज्य कमिटी सदस्य नवीन कुमार, ऐक्टू जिला कमिटी सदस्य पन्नालाल, अनुराधा सिंह, विभा गुप्ता, सुधीर कुमार, आइसा नेता बाबूसाहब आदि ने भी संबोधित किया।

loksabha election banner

----------------

मजदूरों की सप्ताह में एक दिन हो मेडिकल जांच

प्रदर्शन के बाद माले व एक्टू के प्रतिनिधिमंडल ने छह सूत्री ज्ञापन नगर निगम आयुक्त को सौंपा। इसमें मृतकों के परिजनों को 10 लाख राशि मुआवजा के बतौर अविलंब प्रदान किया जाए और सरकारी नौकरी भी दी जाए। प्रतिनिधिमंडल ने सभी दैनिक सफाई मजदूरों, मौसमी सफाई मजदूरों के लिए आवश्यक सुरक्षा का प्रबंध करने, पटना नगर निगम के मजदूरों को ईपीएफ से जोड़ने तथा इएसआइ का लाभ देने, सभी सफाई मजदूरों को सप्ताह में कम से कम एक बार मेडिकल जाच करवाने आदि की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.