Move to Jagran APP

बिहार के लखीसराय में इकतरफा प्‍यार में पागल हुआ आशिक, माशूका की आई बारात तो दूल्हे पर किया एसिड अटैक

शेखपुरा से लखीसराय गई बारात में इकतरफा प्रेम में पागल प्रेमी ने दूल्हे पर एसिड फेंक दिया। हमले में दूल्हा नवीन कुमार बुरी तरह झुलस गया। इसके बाद बारात लौट गई। स्‍थानीय लोगों की पहल पर अगले दिन शादी संपन्‍न हो सकी।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 07:01 PM (IST)
बिहार के लखीसराय में इकतरफा प्‍यार में पागल हुआ आशिक, माशूका की आई बारात तो दूल्हे पर किया एसिड अटैक
एसिड अटैक के बाद शादी रद कर दी गई, सांकेतिक तस्‍वीर ।

शेखपुरा/ लखीसराय, जागरण टीम। Acid Attack on Groom in Bihar बिहार के शेखपुरा से लखीसराय गई बरात में दूल्हे पर एसिड से हमला (Acid Attack) किया गया। हमले में दूल्हा नवीन कुमार झुलस गया। उसे इलाज के लिए लखीसराय के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से पटना रेफर कर दिया गया। बरात मंगलवार को शेखपुरा जिले के सिरारी ओपी के भदौस गांव से लखीसराय जिले के हलसी थाने के ककरौली गांव गई थी। घटना के बाद बारात लौट गई, लेकिन कुछ स्‍थानीय लोगों की पहल पर अगले दिन शादी हुई। घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। कुछ लोगों के अनुसार इकतरफा प्‍यार में पागल आशिक ने माशूका की बारात आने पर दूल्हे पर एसिड से हमला कर दिया।

loksabha election banner

गांव के युवक ने दूल्‍हे पर फेंक दिया एसिड

जानकारी के अनुसार हलसी थाना क्षेत्र के ककरौरी गांव निवासी सिधेश्वर बिंद की पुत्री की शादी के लिए सोमवार की रात में शेखपुरा जिले के भदौस गांव के नरेश केवट के बेटे विपिन बिंद की बारात आई थी। बारात का स्वागत चल रहा था। इसी दौरान पीछे से दूल्हा के ऊपर स्थानीय बुधन बिंद के पुत्र मिथुन कुमार ने एसिड फेंक दिया। दूल्हे को चेहरा बच गया, लेकिन पीठ और गला मामूली रूप से जख्मी हो गए। इसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया और दूल्हा सहित बारात वापस लौट गई। अगले दिन कुछ स्‍थानीय लोगों की पहल पर शादी हुई।

आरोपित पकड़ाया, एफआइआर दर्ज

दूल्हे के बड़े भाई विकास कुमार ने बताया कि रात जनवासा में नाश्ता के बाद द्वारपूजा की तैयारी चल रही थी। उसी दौरान ककरौली गांव के मिथुन कुमार ने दूल्हे पर एसिड फेंक दिया। अचानक हुई इस घटना से बराती और सराती खेमे में भगदड़ मच गई। कुछ लोगों ने हिम्मत करके मिथुन को पकड़ लिया। उसके खिलाफ हलसी थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है।

घटना के पीछे प्रेम संबंध या संपत्ति विवाद

एसिड अटैक के कारणों का अभी ठीक-ठीक पता नहीं चला है। हालांकि, इसे युवक के इकतरफा प्रेम से जोड़ा जा रहा है। आरोपित युवक गांव के मिथुन का कहना है कि प्रेम के रास्ते में दूल्हे को रोड़ा मानकर उसने यह खतरनाक कदम उठाया। चर्चा है कि इसके पीछे दुल्हन की विधवा मां से गांव में चल रहा संपत्ति विवाद भी हो सकता है। एसिड हमला करने वाले युवक मिथुन के खिलाफ हलसी थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है।

घटना के बाद लौटी बारात, अगले दिन हुई शादी

सोमवार को घटना के बाद बारात वापस लौट गई थी, लेकिन प्रबुद्ध लोगों की पहल पर मंगलवार को शादी की रस्म पूरी करके दूल्हे के साथ दुल्हन को विदा कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.