Move to Jagran APP

फेसबुक चैटिंग को प्यार समझ बैठा युवक, इन्कार सुन फेंक दिया था तेजाब

राजधानी पटना में छात्रा पर एसिड फेंकने के आरोपी ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि फेसबुक पर हुई दोेस्‍ती को वह प्‍यार मानने लगा था। इन्‍कार करने पर घटना को अंजाम दिया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 08:01 PM (IST)
फेसबुक चैटिंग को प्यार समझ बैठा युवक, इन्कार सुन फेंक दिया था तेजाब
फेसबुक चैटिंग को प्यार समझ बैठा युवक, इन्कार सुन फेंक दिया था तेजाब

पटना [जेएनएन]। बारहवीं की छात्रा पर एसिड अटैक मामले में नामजद आरोपित सोनू को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि पीडि़त छात्रा और सोनू की जान पहचान फेसबुक से हुई थी। सोनू फेसबुक चैटिंग को प्यार समझ बैठा। जब छात्रा ने प्यार से इन्कार किया तो वह उसकी जिंदगी बर्बाद करने की धमकी देने लगा। आखिरकार सोनू ने सोमवार की देर शाम घटना को अंजाम दे दिया। उधर छात्रा और उसके मामा का उपचार पीएमसीएच में चल रहा है।

loksabha election banner

इन्कार करने पर एक सप्ताह से कर रहा था पीछा

आरोपित सोनू शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के खाजपुरा का निवासी है। वह ब्रांडेड कपड़े के शोरूम में काम करता है। छात्रा से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई। दो महीने तक लगातार घंटों दोनों के बीच चैटिंग हुई। दोस्ती इतनी गहरी हो गई की सोनू को छात्रा से प्यार हो गया। इस बात का एहसास जैसे ही छात्रा को हुआ वह उससे दूरी बनाने लगी।

फेसबुक पर चैटिंग कम कर दी तो सोनू उसे फोन कर परेशान करने लगा। जब वह इसपर भी सफल नही हो पाया तो पीडि़ता की जिंदगी बर्बाद करने की धमकी देने लगा। कुछ दिन पूर्व भी दोनों के बीच फोन पर झगड़ा हुआ था। इस बात की जानकारी पीडि़ता की छोटी बहन को थी। लेकिन, बात यहां तक बढ़ जाएगी यह किसी ने नहीं सोचा था।

पिछले तीन-चार दिनों से सोनू छात्रा के घर से उसका पीछा कर रहा था। उससे मिलने-जुलने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटा रहा था। छात्रा की बहन ने पुलिस को बताया था कि सोनू ने ही धमकी दी थी कि वह उसका चेहरा बर्बाद कर देगा ताकि किसी और से उसकी दोस्ती न हो सके। उधर छात्रा ने देर रात पीएमसीएच में पुलिस को दिए अपने बयान में सोनू को आरोपित बताया था।

क्या है मामला

सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे शास्त्रीनगर निवासी 12वीं की छात्रा अपने मामा के साथ कोतवाली के जीपीओ गोलंबर के पास खड़ी थी। इसी बीच बाइक सवार एक युवक आया और उस पर एसिड फेंक फरार हो गया। पॉश इलाके में हुई घटना से पुलिस भी सन्न रह गई। पीडि़त के बयान पर पुलिस ने सोनू के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए रात भर छापेमारी करती रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.