Move to Jagran APP

बिहार के एक स्‍कूल ने तीन दिन के बच्‍चे को बताया 8वीं पास, घटना से याद आ गया सनी लियोनी का वह बेटा!

बिहार के मुु्जफ्फरपुर के एक स्‍कूल का कारनामा जानकर आप हैरान हो जाएंगे। उसने तीन दिन के बच्‍चे को 8वीं पास का सर्टिफिकेट दिया है। यह वही मुजफ्फरपुर है जहां के एक कॉलेज के छात्र ने अपने परीक्षा फॉर्म में सनी लियोनी व इमरान हाशमी काे माता-पिता बताया था।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:26 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:53 AM (IST)
बिहार के एक स्‍कूल ने तीन दिन के बच्‍चे को बताया 8वीं पास, घटना से याद आ गया सनी लियोनी का वह बेटा!
बॉलीवुड अभिनेत्री सन्‍नी लियोनी (फाइल तस्‍वीर) एवं तीन दिन के कथित बच्‍चे को आठवीं पास सर्टिफिकेट की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार के मुजफ्फरपुर के एक स्‍कूल का कारनामा आपको हैरान कर देगा। वहां के एक स्कूल ने तीन दिन के बच्‍चे ने आठवीं पास का प्रमाण पत्र दिया है। स्‍कूल के ट्रांसफर सर्टिफिकेट में तो यही दर्ज है। स्‍कूल की लापरवाही की इस घटना ने मुजफ्फरपुर के बाबासाहेब भीमराव अंबेउकर बिहार विश्‍वविद्यालय की उस लापरवाही की भी याद दिला दी है, जिसमें एक कॉलेज छात्र ने खुद को बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी व अभिनेत्री सनी लियोनी का बेटा बताते हुए परीक्षा का फॉर्म भरा था। तब इस मामले में इमरान हाशमी व सनी लियोनी ने भी अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दी थी।

prime article banner

स्‍कूल ने तीन दिन के बच्‍चे को दिया आठवीं पास का टीसी

मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर जिले के गोसाईदास तेनगारी सरकारी स्कूल ने प्रिंस कुमार नाम के एक छात्र को आठवीं पास करने का टीसी दिया है। टीसी के अनुसार उसने 23 मार्च, 2007 को आठवीं पास की। इसी टीसी के अनुसार उसका जन्म 20 मार्च, 2007 को हुआ था। छात्र प्रिंस कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। छात्र के अनुसार जब उसने इस गलती में सुधार के लिए स्कूल जाकर प्रिंसिपल से मिलने की कोशिश की तो उसे स्कूल से बाहर निकाल दिया गया। फिर, छात्र के पिता ने मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को दी। उन्होंने इसे लिपिकीय गलती बताते हुए सुधार का आश्‍वासन दिया। इस बाबत मुजफ्फरपुर के डीईओ ने कहा कि छात्र के टीसी को जल्दी ही ठीक कर दिया जाएगा। इसके लिए स्कूल प्रशासन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जा चुकी है।

तब एक छात्र ने सनी व इमरान को बताया था माता-पिता

विदित हो कि मुजफ्फरपुर जिला में शिक्षण संस्‍थान की लापरवाही का एक और मामला बीते साल दिसंबर में भी चर्चा में रहा था। तब मुजफ्फरपुर के बीआर अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय के बीए सेकेंड इयर के एक छात्र के एडमिट कार्ड पर पिता का नाम इमरान हाशमी और मां का नाम सनी लियोनी दर्ज था। एडमिट कार्ड पर छात्र का पता मुजफ्फरपुर का रेडलाइट एरिया रहा 'चुतुर्भुज स्‍थान' लिखा था। छात्र ने शरारत करते हुए उपरोक्‍त विवरण दर्ज किए और विश्‍वविद्यालय ने भी वेरिफाई नहीं करने की लापरवाही की।

मुजफ्फरपुर के धनराज भगत डिग्री कॉलेज (मीनापुर) के छात्र कुंदन की यह शरारत सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। इसके बाद विवि प्रशासन ने मामले की जांच की। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इमरान हाशमी ने अपने अंदाज में कहा कि वे कसम खाते हैं कि वह उनका बेटा नहीं है। इस मामले में सनी लियोनी ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने छात्र की तारीफ करते हुए कहा कि 'ये बच्चा शानदार हैं, इतना बड़ा सपना देखने का एक अपना ही तरीका है इसका, हा-हा-हा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.