Move to Jagran APP

पति ने सुहागरात मनाया फिर अधेड़ से करवा दी दिव्यांग पत्नी की शादी, जानिए

एक दिव्यांग लड़की की शादी पिता ने जान-पहचान के युवक से करा दी और उस युवक ने उसके साथ संबंध बनाने के बाद अपने गांव के एक अधेड़ से उसकी शादी करवा दी। पुलिस अब पति की तलाश कर रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 06 Jan 2018 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2018 11:02 PM (IST)
पति ने सुहागरात मनाया फिर अधेड़ से करवा दी दिव्यांग पत्नी की शादी, जानिए
पति ने सुहागरात मनाया फिर अधेड़ से करवा दी दिव्यांग पत्नी की शादी, जानिए

पटना [जेएनएन]। दिव्यांग लड़की ने जब अपनी कहानी पुलिस को सुनाई तो सुनकर पुलिसवाले भी सोचने पर मजबूर हो गए। लड़की के पिता ने बड़े अरमान से बेटी की शादी एक युवक से करा दी। खुशी-खुशी लड़की अपने पति के घर चली गई, लेकिन उसे क्या पता था कि उसका पति ही उसका सौदागर निकलेगा।

loksabha election banner

शादी के बाद सुहागरात मनाने के बाद दो दिनों तक उसके साथ रहने के बाद उसे एक अधेड़ को बेच दिया, जिसकी पहली पत्नी थी और पांच बेटियां थीं।  पति ने अधेड़ से उसकी शादी करवा दी। तीन दिनों तक अधेड़ ने भी उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब इसकी जानकारी लड़की के पिता को हुई तो उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई और पुलिस ने युवती को मुक्त कराया।

घटना मसौढ़ी प्रखंड के कादिरगंज थाना के खादिरपुर गांव की है, जहां एक दिव्यांग युवती के साथ पांच दिनों के भीतर एक युवक और एक अधेड़ ने बारी-बारी से शादी कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। युवती के परिजनों की सूचना पर धनरूआ पुलिस ने उसे अधेड़ के कब्जे से मुक्त कराया।

युवती ने शुक्रवार को कादिरगंज थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है और उसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

युवती के पिता ने बताया कि उन्होंने कादिरगंज थाना के खादिरपुर  गांव की दिव्यांग युवती की शादी  धनरूआ थाना के धनरूआ मठ ग्रामवासी अरुण कुमार उर्फ गांविंद के साथ हिलसा मंदिर में कर दी।  शादी के बाद अरुण उसे पटना स्थित किराए के मकान में ले गया। वहां दो दिनों तक युवती को अपनी पत्नी के रूप में रखने के बाद अगले दिन ही उसे मायके पहुंचा दिया।

फिर 21 दिसंबर को अरुण उसे अपने साथ ले गया और अपने गांव में रहने वाले पांच बच्चियों  के पिता चंद्रिका यादव से ही अपनी पत्नी की शादी करा दी। चंद्रिका यादव ने बेटे के लिए दिव्यांग शादी शुदा से शादी कर ली क्योंकि उसकी पांच बेटियां थीं बेटा नहीं था। चंद्रिका यादव उसे अपने घर ले गया और तीन दिनों तक उसके साथ शा‍रीरिक संबंध बनाया।

 युवती ने इस घटना की जानकारी चुपके से पिता व अन्य परिजनों को दी। इसके बाद जब उसके पिता ने चंद्रिका यादव के घर पहुंच उससे मिलने का प्रयास किया, तो चंद्रिका यादव ने उसे मिलने नहीं दिया तो युवती के पिता धनरूआ थाना पहुंचे और पुलिस से अपनी बेटी को चंद्रिका यादव के कब्जे से मुक्त कराने की गुहार लगायी।

धनरूआ पुलिस चंद्रिका यादव के पास से युवती को मुक्त करा उसे उसके पिता को सौंप दिया। उसके बाद युवती ने शुक्रवार को कादिरगंज थाना में अरुण कुमार, चंद्रिका यादव, ब्रजकिशोर व चंद्रिका यादव की दो पुत्रियों समेत आठ के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी के आलोक में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, लेकिन फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.