Move to Jagran APP

रनिंग ट्रेन में यात्रियों से पैसे एेंठ रहा था नकली TTE, अचानक पहुंच गया असली टीटीई

हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस में एक फर्जी टीटीई चलती ट्रेन में यात्रियों से बदसलूकी कर रहा था और लोगों से पैसे एेंठ रहा था कि तबतक असली टीटीई आ पहुंचा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 11:29 PM (IST)
रनिंग ट्रेन में यात्रियों से पैसे एेंठ रहा था नकली TTE, अचानक पहुंच गया असली टीटीई
रनिंग ट्रेन में यात्रियों से पैसे एेंठ रहा था नकली TTE, अचानक पहुंच गया असली टीटीई

बेगूसराय [जेएनएन]। ट्रेन के एसी कोच में एक फर्जी टीटीई यात्रियों से बदसलूकी कर रहा था। वह टिकट में कमी निकाल उनसे रुपये ऐंठ रहा था कि असली टीटीई आ धमका। उसने पूछताछ के दौरान भी हेकड़ी दिखाई, लेकिन पुलिस के आने पर उसकी पोल खुल गई। वह ट्रेन से सीधे हवालात जा पहुंचा। घटना रविवार को 15027 अप हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस की है। 

loksabha election banner

हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस से फर्जी टीटीई को बरौनी जीआरपी थानाध्यक्ष आलोक प्रताप ङ्क्षसह ने गिरफ्तार कर लिया। वह रेल यात्रियों से टिकट चेकिंग कर रुपये ऐंठ रहा था। उसकी पहचान मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गनीपुर मिश्रा टोल निवासी रोहित कुमार के रूप में हुई। 

इधर उक्त ट्रेन में कार्यरत टीटीई समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर निवासी रणधीर प्रसाद ङ्क्षसह (धनबाद स्टेशन पर चल टिकट निरीक्षक पद पर के कार्यरत) ने बरौनी जीआरपी को दिए गए आवेदन में बताया कि वे स्वयं कोच संख्या ए-वन, बी-वन एवं बी-टू में ड्यूटी कर रहे थे।

ट्रेन ज्यों ही किऊल से खुली, रेलयात्रियों द्वारा उसे शिकायत मिली कि कोई नया टीटीई कोच संख्या-बी-वन में चढ़ गया है और टिकट चेङ्क्षकग के बहाने रेलयात्रियों को प्रताडि़त कर रहा है। जब उन्होंने स्वयं उक्त फर्जी टीटीई से जानकारी लेनी  चाही तो वह गुस्से में आकर उलझने लगा।

कार्यरत टीटीई रणधीर प्रसाद सिंह द्वारा इसकी सूचना ट्रेन में एस्कॉर्ट कर रहे पुलिस पदाधिकारी को दी गई। जब पुलिस कड़ाई से पेश आई तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। ट्रेन के बरौनी जंक्शन पहुंचने पर फर्जी टीटीई को बरौनी जीआरपी के हवाले कर दिया गया। वहां ट्रेन में कार्यरत टीटीई रणधीर प्रसाद सिंह के आवेदन पर फर्जी टीटीई के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.