Move to Jagran APP

पिता ने पुलिस से लगाई गुहार-मेरे बेटे को जल्द गिरफ्तार कीजिए, वर्ना वो एेसा कर डालेगा

एक पिता ने पुलिस से अपने ही बेटे को जल्द गिरफ्तार करने की गुहार लगायी है। पिता ने पुलिस को बताया कि कैसे उसका बेटा पैसे के लिए हत्याएं करता है और नाम पिता का लगा देता है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 10:51 AM (IST)
पिता ने पुलिस से लगाई गुहार-मेरे बेटे को जल्द गिरफ्तार कीजिए, वर्ना वो एेसा कर डालेगा
पिता ने पुलिस से लगाई गुहार-मेरे बेटे को जल्द गिरफ्तार कीजिए, वर्ना वो एेसा कर डालेगा

 पटना, जेएनएन। एक बेटे से बाप को बड़ी उम्मीदें होती हैं। बेटा जैसे-जैसे बड़ा हो जाता है वैसे-वैसे बाप की उम्मीदें बढ़ती जाती हैं। बेटे के बड़े होने के बाद वह बाप का सहारा बनता है। लेकिन, राजधानी पटना के गर्दनीबाग थाने में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

loksabha election banner

जिस बेटे को पिता ने पढ़ा-लिखाकर लायक बनाया वही गलत संगत में पड़कर अपने पिता का नाम लेकर ही लोगों की हत्या करने लगा और लोगों से पैसे छीनने से लेकर सभी तरह के अपराध करने लगा। गुरुवार को उस मजबूर पिता अपने ही अपराधी बेटे की शिकायत करने थाना पहुंचे। आंखों में आंसू लेकर उसने रो-रोकर थानाध्यक्ष को सारी बात बताई। 

पटना के ही जानीपुर के रहने वाले पशु संरक्षक अख्तर इमाम अपने ही बेटे की कारगुजारियों से त्रस्त होकर गर्दनीबाग थाना पहुंचे थे। उन्होंने थानाध्यक्ष से फरियाद लगाई कि उनका बेटा बहुत बड़ा अपराधी है और अपराध करने के बाद अपने पिता के नाम का उपयोग करता है, जिससे पुलिस उसके पिता को ढूंढने लगती है। इससे तंग आकर ही उन्हें ये बात पुलिस को बतानी जरूरी थी। 

अख्तर इमाम ने बताया कि उनका बेटा मिराज आलम उर्फ रिंकू एक पढ़ा-लिखा शातिर अपराधी है। उसने सीबीएसई स्कूल से शिक्षा पायी है। कई थानों में उसके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा पैसे के लिए लोगों की हत्याएं करता है और मेरे नाम का इस्तेमाल करता है।

उन्होंने पुलिस से अपने बेटे को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की गुहार लगाई और इसके साथ ही उसे कड़ी सजा दिलाए जाने की बात भी कही। अख्तर इमाम ने बताया कि ऐसे बेटे से, जो पैसों के लिए लोगों की हत्याएं करता हो, उसका मानवता से कोई लेना-देना नहीं है। एेसा युवक इस समाज के लिए खतरा बन सकता है। किसी दिन बड़ी घटना को अंजाम दे सकता है।  

उन्होंने बताया कि पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले हत्या हुई थी, जिसमें मिराज ने अपने पिता का नाम संलग्न करवा दिया था। इस कारण उसके पिता को गर्दनीबाग पुलिस ढूंढ रही थी। इसके बाद अख्तर इमाम गर्दनीबाग थाना पहुंचे और पुलिस को सारी बातें बताई कि कैसे उनका बेटा अपराधी बना और कैसे वह घटना को अंजाम देता है। 

पिता की ये गुहार सुनकर गर्दनीबाग थानेदार मनोरंजन भारती भी सकते में आ गए। उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा था कि एक पिता अपने बेटे के बारे में एेसा कह रहा है। उन्होंने कहा कि हत्या के आरोपी मिराज के पिता ने सारी सच्चाई उन्हें बताई है और वह इसकी जांच में लग गए हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे अबतक के कार्यकाल में पहली बार एेसा मामला थाने में आया है, जिसमें पिता ने अपने ही बेटे की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि वह ऐसे पिता के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने समाज के लिए सोचा और अपने औलाद की गलतियों को छुपाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.