Move to Jagran APP

भूसे के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही 927 कार्टन शराब पटना में जब्‍त, उत्‍पाद विभाग को मिली सफलता

पटना में बाइपास पर शुक्रवार देर रात उत्‍पाद विभाग ने हरि‍याणा से गुवाहाटी जा रहे एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की। इस मामले में ट्रक के चालक और खलासी को गिरफ्तार किया गया है। शराब की कीमत 50 लाख रुपये आंकी जा रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 02:52 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 02:52 PM (IST)
भूसे के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही 927 कार्टन शराब पटना में जब्‍त, उत्‍पाद विभाग को मिली सफलता
जब्‍त की गई ट्रक और गिरफ्तार ट्रक चालक व खलासी। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। Liquor Ban in Bihar: पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात गांधी सेतु-जीरोमाइल पथ (Mahatma Gandhi Setu-Zeromile) पर ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। उत्‍पाद विभाग (Excise Department) की टीम ने यह सफलता हासिल की। धान के भूसा के बोरा के नीचे शराब के कार्टन भरे हुए थे। इस मामले में चालक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शराब कहां पहुंचानी थी इस बात को लेकर चालक एवं खलासी से पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि सोनाली पेट्रोल पंप के पास एनएच पर 18 चक्‍का वाले बड़े ट्रक (HR69B8678) को रोककर जांच की गई तो उसमें शराब लदी थी। ट्रक से कुल 927 कार्टन शराब बरामद की गई। बरामद शराब करीब 8258 लीटर है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

loksabha election banner

करीब 30 लाख रुपये है बरामद शराब की कीमत 

बरामद शराब हरियाणा और पंजाब (Haryana and Punjab made Liquor) निर्मित बताई जा रही है। उत्‍पाद विभाग के डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि चालक और खलासी को गिरफ्तार किया गया है। बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है। चालक ने बताया कि शराब को वह सोनीपत से गुवाहाटी (Sonipat to Guwahati) ले जा रहा था। लेकिन छानबीन की जा रही है। उसकी बातों में कितनी सच्‍चाई है इसका पता पूछताछ से ही चलेगा। 

पंचायत चुनाव के मद्देनजर चौकस है उत्‍पाद विभाग एवं पुलिस 

बता दें कि बिहार में पंंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) में वोटरों को रिझाने के लिए शराब की खेप मंगाने की सूचना पर पुलिस एवं उत्‍पाद विभाग के कान खड़े हैं। अमूमन हर दिन शराब पकड़ी जा रही है। खासकर झारखंड एवं यूपी के सीमावर्ती जिलों के बॉर्डर पर विशेष नजर रखी जा रही है। धंधेबाज कई तरह के हथकंडे अपनाते हैं। बीते दिनों सारण में एंबुलेंस से शराब बरामद होने के बाद इस पर जमकर सियासत हुई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.