Move to Jagran APP

बदली-बदली दिखेगी राजधानी, 15 दिनों के अंदर विकसित किए जाएंगे 74 पार्किग स्थल Patna News

पटना जल्द ही बदला-बदला दिखेगा। नगर निगम ने 15 दिनों के अंदर शहर के पार्किंग स्थलों को विकसित करने का निर्णय लिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 02:18 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 02:18 PM (IST)
बदली-बदली दिखेगी राजधानी, 15 दिनों के अंदर विकसित किए जाएंगे 74 पार्किग स्थल Patna News
बदली-बदली दिखेगी राजधानी, 15 दिनों के अंदर विकसित किए जाएंगे 74 पार्किग स्थल Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानी जल्द ही बदली-बदली दिखेगी। गांधी मैदान के चारों ओर, फ्रेजर रोड, बेली रोड, जगदेव पथ समेत राजधानी में पार्किंग स्थल के लिए अधिसूचित 74 स्थानों को पंद्रह दिनों के भीतर विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही 91 नो पार्किंग जोन को भी निशान लगाकर विकसित किया जाएगा। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को इस आशय का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त राबर्ट एल. चोंग्थू ने अतिक्रमण हटाओ अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान दिया। आयुक्त ने यह निर्देश भी दिया कि एक्जीबिशन रोड में फ्लाईओवर के नीचे पेवर ब्लॉक लगाए जाएं।

loksabha election banner

समीक्षा के दौरान पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने आयुक्त को बताया कि एक साल में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान अतिक्रमणकारियों से दो करोड़ 41 लाख 41 हजार दो सौ रुपए की वसूली की गई है। इस क्रम में अब तक 1497 स्थायी अतिक्रमण, 3217 अस्थायी अतिक्रमण हटाए गए।

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ 136 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। अवैध पार्किंग से 85 लाख 69 हजार 400 रुपए वसूल किए गए हैं। समीक्षा बैठक के दौरान यातायात पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मात्र दो क्रेन ही उपलब्ध हैं। आयुक्त ने भाड़े पर क्रेन लेकर सभी सात दलों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। अतिक्रमण हटाओ दल के साथ अमीन की प्रतिनियुक्ति का आदेश भी दिया गया। अतिक्रमण मुक्त कराने के बाद स्थल की मापी भी करायी जाएगी। बैठक में आयुक्त ने पुरानी सिटी बसों, स्कूल बसों एवं अन्य वाहनों फिटनेस की जांच सुनिश्चित करने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया।

आउटर बाईपास एवं ट्रांसपोर्ट नगर में लगातार छापेमारी कर अवैध रूप से लगाए गए वाहनों से जुर्माना वसूलने और जब्ती का निर्देश भी दिया गया। बैठक के दौरान यातायात पुलिस अधीक्षक एके पांडे, नगर आयुक्त अनूप कुमार सुमन, आयुक्त के सचिव कृत्यानंद सिंह, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव सुशील कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.