Move to Jagran APP

पांचवीं के छात्र के साथ टीचर करती थी अश्लील हरकत, CCTV से होगी जांच

पटना के निजी स्कूल में एक टीचर दस साल के बच्चे का शारीरिक शोषण करती थी। बच्चा परेशान था एक दिन मां को पता चला तो उसने थाने में शिकायत की। पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 10:14 PM (IST)
पांचवीं के छात्र के साथ टीचर करती थी अश्लील हरकत, CCTV से होगी जांच
पांचवीं के छात्र के साथ टीचर करती थी अश्लील हरकत, CCTV से होगी जांच

पटना, जेएनएन। बुद्धा कॉलोनी थानाक्षेत्र में एक अजीब मामला प्रकाश में आया है। एक प्रतिष्ठित स्कूल की महिला टीचर द्वारा पांचवीं क्लास के एक नाबालिग छात्र के यौन शोषण का मामला सामने आया है। महापर्व छठ के खरना के दिन पीड़ित छात्र के परिवारवालों ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत की थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गहन जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

एएसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। स्कूल में लगे सीसीटीवी के फुटेज की भी जांच हो रही है। 

बता दें कि बुद्धा कॉलोनी स्थित एक बड़े निजी स्कूल की शिक्षिका पर पांचवीं कक्षा के छात्र का शारीरिक व मानसिक शोषण करने का आरोप लगा है। छात्र ने शुक्रवार को मां के साथ पहुंचकर बुद्धा कॉलोनी थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित छात्र ने बताया कि उसके साथ ये सब एक साल से चल रहा था। जब वह चौथी कक्षा में था तबसे शिक्षिका उसे अपने चैंबर में लेकर जाती और कपड़े उतरवाकर उसके साथ अश्लील हरकत करती। उसे धमकी देती कि अगर मां को बताओगे तो वो तुम्हारी बात नहीं मानेंगी। तुम्हारे पापा नहीं हैं और तुम्हारी मां का मुझपर पूरा भरोसा है।

बच्चे ने बताया कि यही कारण था कि वह लंबे समय तक चुप रहा। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस संबंधित पक्षों से पूछताछ कर सकती है।

छात्र की मां ने बताया कि बेटे के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ गया था। वह कभी मेरे सामने कपड़े नहीं उतारता था। उसके सीने और पीठ पर निशान थे। जब उन्होंने इस बारे में कई बार पूछा तो उसने झल्लाकर कहा कि मैं करंट लगाकर मर जाऊंगा। किसी तरह समझाकर पूछने पर पूरा सच बताया।

इसके बाद मां उसे रेडक्रॉस सोसायटी में लेकर गई, जहां से प्रारंभिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। जांच में मालूम हुआ कि उसके निजी अंगों पर भी प्रताड़ना के निशान हैं। छात्र की मां ने स्कूल निदेशक पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि जब टीचर से इसके बारे में पूछा तो उसने कहा कि मैं स्कूल डायरेक्टर की रिश्तेदार हूं और ज्यादा बहस की तो बच्चे का जीवन बर्बाद कर दूंगी। 

छठ पर्व के मद्देनजर स्कूल बंद था लिहाजा पुलिस ने छुट्टी के बाद स्कूल के खुलने का इंतजार किया। मामले की जानकारी एएसपी लॉ एंड ऑर्डर को भी दी गई। चार नवंबर को स्कूल खुलते ही पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। इसके बाद थाने से स्कूल मैनेजमेंट को नोटिस दे दिया गया है लेकिन आरोपी शिक्षिका के छुट्टी पर होने की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है। पुलिस ने स्कूल प्रबंधन से जल्द से जल्द सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.