पटना, जेएनएन। CoronaVirus Bihar: बिहार में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही। इस बीच शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी के आवास के 13 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इसी घर में राबड़ी देवी के साथ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी रहते हैं। आवास के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लालू परिवार के अन्य सदस्यों को भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है। शनिवार को ही पटना में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, उनकी पत्नी, जदयू विधायक ललन पासवान और पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि 442 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

राजधानी में शनिवार को 442 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें जदयू के वरिष्ठ नेता व पटना के जिलाधिकारी सहित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास के 13 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही पीएमसीएच के दो तकनीशियन समेत 17 और आइजीआइएमएस के पांच कर्मचारी शामिल हैं। एम्स में मिले कुल 23 पॉजिटिव में से 12 पटना जिले के हैं। वहीं, अब पटना में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 9107 हो गई है। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि कुल 434 सैंपल की जांच की गई है। जिसमें 63 पॉजिटिव पाए गए। इसमें से एक रोहतास के डॉक्टर, पीएमसीएच के दो लैब तकनीशियन समेत 17 अस्पतालकर्मी हैं। चार पीएमसीएच के आसपास के चार लोग हैं।

बढ़ता जा रहा मामला

पटना के अन्य 20 लोग मंदिरी, बीआर आंबेडकर कॉलोनी, अगमकुआं के दो, खगौल के दो लोग हैं। आइजीआइएमएस के चिकित्सा निदेशक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि संस्थान के आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें तीन मरीज और पांच स्टाफ हैं। नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 24 घंटे में 23 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से 12 पटना के निवासी हैं। इनमें एफसीआइ फुलवारीशरीफ, लोदीपुर, मीठापुर, गर्दनीबाग, स्टैंड रोड, गजाधरचक दानापुर, इंद्रपुरी, एयरपोर्ट, वशिष्ठ कॉलोनी फुलवारी, कंकड़बाग के अशोक नगर के निवासी हैं। इसके अलावा समस्तीपुर, सारण के दो-दो, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, लखीसराय, गया, कैमूर व वैशाली के एक-एक मरीज शामिल हैं। वहीं इलाज के बाद 27 लोग डिस्चार्ज कि गए गए हैं। एम्स में 305 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस