वैशाली, जागरण संवाददाता। Axis Bank Loot Bihar बिहार के वैशाली में एक्सिस बैंक (Axis Bank) की शाखा में लूट की बड़ी वारदात हुई है। शुक्रवार को दिन के करीब 12.20 बजे हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर बिदुपुर थाना क्षेत्र के कंचनपुर के समीप बैंक से तीन अपाचे बाइक पर सवार आठ अपराधियों ने करीब 48 लाख रुपये लूट लिए। हथियारबंद अपराधियों ने बैंक में प्रवेश करते ही सभी बैंककर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया, फिर घटना को अंजाम दिया। इसके बाद वे हथियार लहराते हुए मौके से भाग निकले।

बिदुपुर थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष एवं हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों की नाकेबंदी कर पुलिस ने वाहनों की सघन चेकिंग शुरू कर दी है। जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

बैंककर्मियों व ग्राहकों को गन पॉइंट पर कब्जे में लेकर लूट

खबर वैशाली के बिदुपुर से है, जहां एक बार फिर बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े एक्सिस बैंक में बड़ी लूट की घटना को अंजाम देकर पुलिस के सामने चुनौती पेश कर दी है। तीन बाइक पर सवार आठ अपराधियों ने एक्सिस बैंक में धावा बोल दिया और बैंककर्मियों व ग्राहकों को गन पॉइंट पर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद लूटपाट की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए।

अपराधियों ने दिन-दहाड़े लूट लिए करीब 48 लाख रुपये

घटना में तकरीबन 48 लाख से अधिक की रकम की लूट हुई है। हालांकि, बैंक अधिकारियों का कहना है कि रुपयों के मिलान के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि कितने की लूट हुई है। बिदुपुर के थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय ने बताया कि रुपयों के मिलान की प्रक्रिया जारी है।

पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों की नाकेबंदी कर शुरू की जांच

बिदुपुर में दिन-दहाड़े लूट की इस बड़ी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जिला इंटेलीजेंस यूनिट की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों की नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है।

सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही पुलिस, नहीं मिला सुराग

पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर में जुटी है, लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है। बैंककर्मियों के मुताबिक लुटेरों ने अचानक धावा बोला और पर लूटपाट कर मौके से फरार हो गए।

बड़ी लापरवाही: बैंक में नहीं था सुरक्षा का कोई इंतजाम

लूट की बड़ी घटना में सबसे बड़ी बात यह है कि बैंक में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं था। बैंक में गार्ड तक तैनात नहीं था। बैंक की ओर से बताया जा रहा है कि गार्ड तीन महीने से छुट्टी पर है। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि गार्ड नौकरी छोड़ चुका है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021