Move to Jagran APP

बिहार में कोरोना से 2500 बैंककर्मी संक्रमित, 25 की मौत; PM मोदी व CM नीतीश से की ये मांग

Bihar CoronaVirus Update बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में 2500 से अधिक बैंक कर्मचारी आ चुके हैं। उनमें 25 की मौत भी हो चुकी है। बैेंक कर्मियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से अपने लिए समूह टीकाकरण एवं अलग अस्‍पताल की मांग की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 05:19 PM (IST)
बिहार में कोरोना से 2500 बैंककर्मी संक्रमित, 25 की मौत; PM मोदी व CM नीतीश से की ये मांग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, पटना। कोरोना से बिहार में अब तक 2500 से अधिक बैंक कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। दो सप्ताह में 25 बैंककर्मियों की मौत भी हो चुकी है। इसकी जानकारी देते हुए ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बैंकर्स के लिए समूह में टीकाकरण तथा इलाज के लिए अलग से अस्पताल की व्यवस्था का आग्रह किया गया है।

loksabha election banner

भारत सरकार ने बैंकर्स को दी कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता

डीएन त्रिवेदी ने कहा है कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने 22 अप्रैल को जारी अपने पत्र में बैंकर्स को कोरोना योद्धा के रूप में मान्यता दिया था। इसकी जानकारी गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव के साथ ही देश की सभी राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति को भी वित्त मंत्रालय की ओर से दी गई थी। साथ ही प्राथमिक के आधार पर बैंकर्स को कोरोना वैक्सीन देने का भी निर्देश जारी किया गया था।

बिहार सरकार की उदासीनता से गई 25 बैंक कर्मियों की जान

डीएन त्रिवेदी ने कहा है कि इसके बावजूद बिहार सरकार की ओर से अब तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। इसी का नतीजा है कि अब तक बिहार में 2500 से भी अधिक बैंक कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। दो सप्ताह के अंदर 25 कर्मियों को जान भी गंवानी पड़ी है।

पीएम मोदी व सीएम नीतीश से टीकाकरण व अस्‍पताल की मांग

डीएन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ट्वीटर संदेश भेज कर आग्रह किया गया है कि बैंकर्स के लिए समूह में टीकाकरण की व्यवस्था की जाए, साथ ही बैंकर्स के इलाज के लिए अलग से अस्पताल की व्यवस्था भी की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.