Move to Jagran APP

UP औरैया हादसा: बिहार के कई मजदूरों की मौत, 24 प्रवासी मजदूरोंं की गई जान, कई घायल

उत्तरप्रदेश के औरैया जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है वहीं कई मजदूर घायल हैं। इनमें से कई मजदूर बिहार के भी हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 01:21 PM (IST)
UP औरैया हादसा: बिहार के कई मजदूरों की मौत, 24 प्रवासी मजदूरोंं की गई जान, कई घायल
UP औरैया हादसा: बिहार के कई मजदूरों की मौत, 24 प्रवासी मजदूरोंं की गई जान, कई घायल

पटना, जेएनएन। देश में जारी लॉकडाउन के बीच किसी भी तरह वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह उत्तरप्रदेश के औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गये जिसमें 24 मजदूरों की मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में रात को 3 से 3.30 बजे के बीच जब सड़कों पर सन्नाटा था, तब मजदूरों से भरी एक डीसीएम को एक ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। 

loksabha election banner

इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है, कई मजदूर अस्पताल में गंभीर रूप से घायल स्थिति में अस्पताल में भर्ती हैं। ये टक्कर इतनी तेज थी कि इसकी आवाज आसपास के गांव में सुनाई दी, लेकिन अंधेरा होने की वजह से मजदूरों को मदद मिलने में देरी हुई, और कई मजदूरों की इलाज के अभाव में मौत हो गई। मारे गये सभी मजदूर बिहार, बंगाल और झारखंड के हैं। बिहार के मजदूरों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मजदूरों में बिहार के दो मजदूरों की पुष्टि हुई है जो गया जिले के रहनेवाले थे। इनके नाम और जानकारी इस प्रकार है....

1-केदारी यादव पुत्र मुन्ना यादव निवासी बारा चट्टी गया बिहार।

2-सतेंद्र पुत्र मोहन निवासी बजौरा जिला गया बिहार।

यूपी के औरैया में ये हादसा उस समय हुआ जब दिल्ली की ओर से आ रहे ट्रक ने एक डीसीएम में टक्कर मार दी। डीसीएम रोककर इसमें बैठे लोग सड़क के किनारे चाय पी रहे थे। ये सभी प्रवासी मजदूर थे, और लॉकडाउन में अपने घर जा रहे थे।

औरैया की सीएमओ ने बताया कि राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे 24 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत हो गई है वहीं 22 घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती किया गया है और  15 मजदूर, जिनकी हालत गंभीर थी उन्हें सैफई अस्पताल में रेफर किया गया है। 

औरैया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने जानकारी दी है कि घटना सुबह के 3:30  बजे हुई जिसमें 23   मजदूरों की मौत हो गई है और 15-20 घायल हैं, जिसमें से कई बिहार के भी हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.