पटना [जेएनएन]। Sudan Factoy Blast: बिहार से जुड़ी एक बड़ी खबर सूडान (Sudan) से मिली है। सूडान की राजधानी खार्तूम (Khartum) में एक चीनी मिट्टी की फैक्ट्री में हुए विस्‍फोट में 18 भारतीयों की मौत हो गई, वहीं बिहार के रहनेवाले चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। इसकी संख्‍या बढ़ भी सकती है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार हादसे में कुल 23 लोगों की मौत हुई है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घटना में 18 भारतीयों की मौत की पुष्टि कर दी है।

लापता हैं बिहार के चार लोग 

मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे की चपेट में बिहार के लोग भी आये हैं। बिहार के कामगार राम कुमार, अमित तिवारी, नीतीश कुमार मिश्र तथा हरिनाथ लापता हैं। बताया जाता है कि घायल बिहारियों की संख्‍या बढ़ भी सकती है। दुर्घटना में घायल हुए लोगों का इलाज खार्तूम, उत्तरी खार्तूम और ओम्डर्मन शहरों के पांच अस्पतालों में चल रहा है।

बिहारी आप्रवासियों के स्‍वजन परेशान

बिहार के लोगों के लापता होने की खबर आने के बाद सूडान में रहने वाले यहां के आप्रवासियों के स्‍वजन चिंता में हैं। उन्‍होंने सूडान में अपने लोगों से बात कर राहत की सांस ली है। लेकिन जिनकी बात नहीं हो पा रही, वे बेहद परेशान हैं। घटना के बाद बिहार के ऐसे कामगारों के गांवों में चिंता पसर गयी है।

राहत-बचाव के बीच 23 की मौत

घटना के दौरान भयानक विस्‍फोट के साथ आसमान में लपटों के साथ काला धुंआ छा गया। फायर कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन आग पर काबू पाकर राहत ब बचाव कार्य शुरू होने तक 23 लोगों की मौत हो चुकी थी। घटना के बाद प्रभावित इलाके को खाली करा लिया गया है।

 

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस