सिवान, जागरण संवाददाता। Indian Railway News: वाराणसी रेलमंडल के सिवान जंक्‍शन और लखनऊ रेल मंडल के गोरखपुर रेल खंड पर सोमवार की देर रात से सुबह तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। ऐसा उत्‍तर प्रदेश के कुसमी स्‍टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिर जाने के कारण हुआ। इसके कारण अप और डाउन दोनों लाइनों का ट्रैक बाधित रहा। बिहार और यूपी के बीच चलने वाली कई ट्रेनों को इसके कारण रूट बदलकर चलाया गया। रात के करीब 12 बजे हुए इस हादसे के बाद ट्रेनों को थावे जंक्‍शन-कप्‍तानगंज मार्ग से होकर चलाया गया। इस दौरान मेन लाइन बाधित होने के कारण ट्रेनों का परिचालन कई घंटों की देरी से हुआ। वाराणसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि अब रेलवे ट्रैक से पेड़ हटा लिया गया है और ट्रेनों का यातायात भी सामान्‍य हो गया है। इस हादसे के बाद सिवान जंक्‍शन पर पहली ट्रेन मंगलवार की दोपहर 11.30 बजे के करीब पहुंची।

11 घंटे तक लेट हो गईं लंबी दूरी की ट्रेनें

सिवान-गोरखपुर रेलखंड पर यातायात बाधित होने के कारण डाउन 01662 नई दिल्ली-सहरसा स्पेशल 10 घंटा लेट, 05910 अवध असम एक्‍सप्रेस 11 घंटे लेट, 02566 बिहार संपर्क क्रांति 9 घंटे लेट, 04185 ग्वालियर बरौनी मेल 7 घंटा लेट, 05028 मौर्य एक्सप्रेस 3 घंटे लेट, 05280 पुरबिया एक्सप्रेस 2 घंटे लेट, अप की 02521 राप्तीसागर 1 घंटे लेट और 05047 पूर्वांचल एक्सप्रेस 1 घंटे लेट से चल रही है। यातायात सामान्‍य होने के बाद सिवान जंक्‍शन पर पहली ट्रेन डाउन लाइन की नई दिल्ली-सहरसा स्पेशल 11.32 में आई। इसके पीछे संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस के आने की संभावना है।

सिवान जंक्‍शन पर ट्रेनों का इंतजार करते रहे लोग

रात के बाद गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रा करने वाले लोग सिवान जंक्‍शन पर आकर इंतजार करते रहे। कई यात्रियों ने ट्रेनों का रूट बदले जाने की जानकारी मिलने के बाद अपनी यात्रा स्‍थगित कर दी। मंगलवार की सुबह तक यही हाल रहा। अल सुबह पहुंचे लोगों को तो ट्रेनों के परिचालन की सही स्थिति की जानकारी मिलने में भी दिक्‍कत हो रही थी। हालांकि रेलवे अधिकारियों का दावा है कि अब ट्रेनों का परिचालन सामान्‍य हो गया है।