पटना, जागरण संवाददाता। Bank Holiday for Dussehra in Bihar: अक्‍टूबर के महीने में बैंकों में खूब छुट्टियां हैं। महीने के सामान्‍य अवकाश के अलावा दुर्गा पूजा से बैंक कर्मियों की मौज रहेगी। बिहार में दुर्गापूजा को लेकर 13, 14 और 15 अक्टूबर को बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद शनिवार को बैंक तो खुलेंगे, लेकिन अगले दिन रविवार का अवकाश रहेगा। शनिवार को भी बैंकों में अनिवार्य कार्य ही हो सकेंगे। दूसरी तरफ एलपीजी गैस की आपूर्ति करने वाली एजेंसियां भी दशहरा में बंद रहेंगी। इसके कारण गैस सिलेंडर के लिए लोगों को परेशान होना पड़ सकता है। एलपीजी डिस्ट्रिब्‍यूटर्स एसोसिएशन ने इसकी जानकारी दी है।

एटीएम में पर्याप्‍त कैश डालने का किया दावा

आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि एटीएम में कैश डाला गया है जिससे ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं हो। दुर्गापूजा पर रसोई गैस एजेंसियां भी दो दिन बंद रहेंगी। बिहार एलपीजी वितरक संघ के महासचिव रामनरेश सिन्हा ने कहा कि 15 और 16 अक्टूबर को एजेंसियां बंद रहेंगी।

पेट्रोल व सीएनजी पंप खुले रहेंगे

पेट्रोल पंप और सीएनजी पंप में नहीं रहेगा अवकाश

पेट्रोल पंप और सीएनजी पंप दुर्गा पूजा पर खुले रहेंगे। गेल पटना के महाप्रबंधक एके सिन्हा व पटना जिला पेट्रोलियम डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयेंद्र कुमार ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों के साथ ही सीएनजी की आपूर्ति निर्बाध होगी।