Move to Jagran APP

पटना के इस मोड़ से रहें सावधान, इसी साल अपराधियों ने यहां कई वारदातों को दिया है अंजाम

Careful From This Turn Of Patna पटना में रहते हैं तो सावाधान हो जाएं। राजधानी के एसकेपुरी थाना क्षेत्र स्थित मोहिनी मोड़ अपराधियों के लिए सबसे सेफ जोन बन चुका है। यहां सुबह-शाम अपराधी चेन छीनकर फरार हो जाते और पुलिस फुटेज खंगालती रह जाती।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 05:30 PM (IST)
पटना के इस मोड़ से रहें सावधान, इसी साल अपराधियों ने यहां कई वारदातों को दिया है अंजाम
पटना का एक मोड़ डेंजर होता जा रहा है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : Careful From This Turn Of Patna: पटना में रहते हैं तो सावाधान हो जाएं। राजधानी के एसकेपुरी थाना क्षेत्र स्थित मोहिनी मोड़ अपराधियों के लिए सबसे सेफ जोन बन चुका है। यहां सुबह-शाम अपराधी चेन छीनकर फरार हो जाते और पुलिस फुटेज खंगालती रह जाती। इस मोड़ पर पिछले कुछ महीनों में छिनतई की काफी वारदातें हो चुकी हैं। बावजूद पुलिस गश्त नहीं बढ़ा रही है।

loksabha election banner

बीते छह फरवरी को मोहिनी मोड़ पर जिम संचालक के गले से बाइक सवार दो बदमाश पौने आठ लाख रुपये की चेन छीन फरार हो गए। हालांकि, केस कोतवाली थाने में दर्ज हुआ। मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। 11 मार्च को फिर मोहिनी मोड़ पर बुजुर्ग महिला के गले से 75 हजार की चेन छीनकर बदमाश फरार हो गए। इसमें भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। छह दिन पूर्व मोहिनी मोड़ पर देर रात स्कूटी सवार महिला बैंककर्मी से पर्स छीनकर अपराधी फरार हो गए।

तीन थाना क्षेत्रों से जुड़ा है इलाका

मोहिनी मोड़ तीन थाना क्षेत्रों से जुड़ा है। एसकेपुरी के अलावा इस इलाके का कुछ हिस्सा बुद्धा कालोनी और कोतवाली थाना में आता है। हालांकि, इसे एसकेपुरी थाना क्षेत्र ही माना जाता है। 

राजीव नगर थाना क्षेत्र में भी कम नहीं हो रहीं वारदातें

राजीव नगर में पिछले दो सप्ताह में चार चेन स्नेचिंग हुई। 17 जून को मजिस्ट्रेट कालोनी में मुन्नी देवी के गले से चेन छीन ली गई थी। 25 जून को आशियाना नगर की आशा देवी के गले से चेन छीनी गई। 27 जून को फिर पोलसन मोड़ पर थाना के पास ही बदमाश मनीष कुमार के गले से चेन छीनकर फरार हो गए। वारदात का सिलसिला थमा नहीं और एक जुलाई को फिर फ्रेंडस कालोनी में सब्जी खरीदकर घर लौट रही महिला की चेन छीन ली गई। 

तीन सप्ताह में छह चेन स्नेचिंग की वारदातें

पिछले एक साल में 10 चेन स्नेचिंग की वारदात हुईं। वहीं पिछले तीन सप्ताह में राजधानी में छह चेन स्नेचिंग हो चुकी हैं। 

अपराधियों की कुंडली खंगाल रही है पुलिस

राजीव नगर और एसकेपुरी में लगातार हो रही छिनतई के बाद अब पुलिस डेढ़ साल पूर्व चेन स्नेचिंग मामले में जेल भेजे गए अपराधियों की कुंडली खंगाल रही है। सूत्रों की मानें तो कुछ शातिर जेल से जमानत पर बाहर आ गए है। राजीव नगर और एसकेपुरी में चेन स्नेचिंग में एयरपोर्ट, फुलवारीशरीफ, रूपसपुर के अलावा स्थानीय गिरोह के शामिल होने की बात सामने आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.