सिवान, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: बिहार के सिवान जिले में एक युवक और युवती के गंभीर रूप से झुलसने की सूचना मिल रही है। लोगों के मुताबिक एमएच नगर थाना क्षेत्र के कंधौली गांव में शुक्रवार की सुबह यह घटना हुई। गंभीर हालत में घायल युवक को स्‍थानीय पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। उसके पास से एक आधार कार्ड बरामद हुआ है, जिस पर यूपी के उरई, जालौन का पता अंकित है। युवक के पास से एक प्रेस प्रमाण पत्र भी मिला है, जिस पर उसका नाम रामू अंकित है। पुलिस ने उस युवती को भी तलाश लिया है, जो इस घटना में जख्‍मी हुई है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। आशंका है कि युवती के घर वालों ने उसके प्रेमी को जलाने की कोशिश की है।

युवक के परिचय पत्र के आधार पर स्‍वजनों से संपर्क की कोशिश

युवक के पास मिले परिचय पत्र पर उसे पत्रकार बताया गया है। उसका नाम रामू और पिता का नाम सीताराम दर्ज है। पते के तौर पर तुलसी नगर उरई, जालॉन, उत्तर प्रदेश अंकित है। उसके परिचय पत्र पर स्‍पष्‍ट आवाज का रिपोर्टर बताया गया है। यह कार्ड सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उत्तर प्रदेश की ओर से जारी बताया जा रहा है। इसके आधार पर पुलिस उसके स्‍वजनों से संपर्क की कोशिश कर रही है।

कानपुर में दोनों के बीच हुआ था संपर्क

मिली जानकारी के अनुसार एमएच नगर थाना के कन्हौली गांव के एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री की शादी कानपुर में की है। उक्त व्यक्ति की दूसरी पुत्री और रामू के बीच कानपुर से प्रेम प्रसंग चल रहा  था। पहली बार वह कल रात उक्त लड़की से मिलने उसके गांव कन्हौली पहुंचा था। तभी परिवार वालों को यह बात नागवार लगी और रामू पर ज्वलनशील पदार्थ (पेट्रोल) डालकर मारने का प्रयास किया। वहीं बीच बचाव में युवती भी जल कर घायल हो गई  है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवती के घर के सभी लोग फरार हैं।

थानाध्‍यक्ष बोले - मामला अभी स्‍पष्‍ट नहीं

मामले में एमएच नगर थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि मामला अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। युवक यहां का नहीं है, वह कैसे यहां आया और किस तरह से वह जला इसे बताने की स्थिति में वह नहीं था। एक युवती भी जल कर घायल हुई है। लड़की अभी पुलिस को बरामद नहीं हुई है। मामला प्रेम प्रसंग है या कुछ और इसकी जांच चल रही है।