Move to Jagran APP

Ganga River Dead Bodies Issue: लालू बोले- हिंदुओं के शवों को दफना रही सरकार, कफन तक नसीब नहीं

Ganga River Dead Bodies Issue लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जीते जी जिन्‍हें ऑक्‍सीजन बेड दवाएं और इलाज नहीं मिला उन्‍हें मरने के बाद लकड़ी और कफन तक नहीं मिल सका। शवों को दुर्गति के लिए गंगा में फेंक दिया गया। कुत्‍ते उन्‍हें नोच रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 08:16 AM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 08:16 AM (IST)
Ganga River Dead Bodies Issue: लालू बोले- हिंदुओं के शवों को दफना रही सरकार, कफन तक नसीब नहीं
राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar-UP Ganga Dead Bodies Issue: बिहार और उत्‍तर प्रदेश के बीच गंगा नदी में बक्‍सर और गाजीपुर के पास मिले शवों को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। यह मामला काफी तूल पकड़ चुका है और इस पर पटना हाईकोर्ट के अलावा केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तक संज्ञान ले चुके हैं। अब बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सरकार पर इस मसले को लेकर बड़ा हमला बोल दिया है। लालू ने कहा है कि जिंदा रहते इलाज नहीं मिला और मरने के बाद हिंदुओं के शवों को दफनाया जा रहा है।

loksabha election banner

गंगा में मिले शवों पर लगातार हमलावर है राजद और लालू परिवार

बक्‍सर और यूपी के बीच गंगा में मिले शवों पर राजद और पूरा लालू परिवार लगातार हमलावर है। इसी कड़ी में लालू प्रसाद यादव के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार की देर रात बयान जारी कर कहा गया कि जीते जी जिन्‍हें ऑक्‍सीजन, बेड, दवाएं और इलाज नहीं मिला, उन्‍हें मरने के बाद लकड़ी और कफन तक नहीं मिल सका। शवों को दुर्गति के लिए गंगा में फेंक दिया गया। कुत्‍ते उन्‍हें नोच रहे हैं। हिंदुओं के शवों को दफना दिया गया। कहां ले जा रहे हैं देश को...

बक्‍सर में गंगा से मिल चुके हैं 100 से अधिक शव

उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर और बलिया जिलों को बिहार के बक्‍सर जिले से गंगा नदी अलग करती हैं। इन तीन जिलों के बीच गंगा नदी में अब तक 100 से अधिक शव बक्‍सर का प्रशासन गंगा से निकाल चुका है। बक्‍सर के जिला प्रशासन और बिहार सरकार का दावा है कि ये सभी उत्‍तर प्रदेश से बहकर बिहार की तरफ आए हैं।

शवों को पोस्‍टमॉर्टम के बाद प्रशासन ने करवाया था दफन

एक साथ बड़ी तादाद में शवों को देखे जाने के बाद स्‍थानीय प्रशासन ने जेसीबी से गड्ढे खुदवाकर सभी शवों को दफना दिया था। इससे पहले कई शवों का कोविड टेस्‍ट करने के लिए सैंपल लिया गया। बक्‍सर जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कई शवों का प्रशासन के अनुरोध पर पोस्‍टमॉर्टम भी कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.