Move to Jagran APP

चिराग को पहले बिहार विधानमंडल में CM नीतीश का झटका, अब JDU नेता ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मुकदमा

एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान के खिलाफ एलजेपी से निस्‍कासन के बाद जेडीयू में शामिल हुए केशव सिंह ने पटना में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। इसके पहले चिराग को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का एक और झटका तब लगा जब एलजेपी का बिहार विधानमंडल में सूपड़ा साफ हो गया।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 08:15 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 03:54 PM (IST)
चिराग को पहले बिहार विधानमंडल में CM नीतीश का झटका, अब JDU नेता ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मुकदमा
एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics बिहार में जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बड़ा धक्‍का दिया है। जेडीयू के खिलाफ कमर कसकर मैदान में कूदे चिराग की पार्टी का जेडीयू ने बिहार विधानमंडल (Bihar Legislature) में सूपड़ा साफ कर दिया है। इसके बाद अब एलजेपी से जेडीयू में आए नेता केशव सिंह ने चिराग पासवान पर बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए पटना सिविल कोर्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया है। दूसरी ओर एलजेपी ने चिराग पर लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया है।

prime article banner

जेडीयू नेता ने चिराग पर किया आर्थिक घोखाधड़ी का मुकदमा

मिली जानकारी के अनुसार दर्ज मुकदमे में केशव सिंह ने चिराग पासवान पर आरोप लगाया है कि उन्‍होंने बिहार विधानसभा चुनाव में कई नेताओं को प्रत्‍याशी बनाने का भरोसा दिलाया था। इसके लिए  उनके सामने 25 हजार लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने और विज्ञापन के लिए दो-दो लाख रुपये पार्टी फंड में जमा करने की शर्त रखी गई थी। केशव सिंह के अनुसार एलजेपी के 94 नेताओं ने चिराग पासवान के वादे पर भरोसा कर पार्टी के लिए सदस्य बनाए और अपने-अपने स्तर से मांगी गई राशि दी, लेकिन अधिकांश को निराशा हाथ लगी। चिराग पासवान ने एलजेपी के महज दो दर्जन नेताओं को ही विधानसभा चुनाव में प्रत्‍याशी बनाया। शेष प्रत्‍याशी बाहरी लोगों को बना दिया।

एलजेपी बोली: नीतीश को दिखाने के लिए लगाए गलत आरोप

इस बाबत हमने एलजेपी से उसका पक्ष भी जाना। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा कि केशव सिंह का आरोप बेबुनियाद है। केवल मीडिया में बने रहने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिखाने के लिए वे चिराग पासवान पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। अग्रवाल ने कहा कि हर राजनीतिक दल में नेतृत्व के कहने पर सदस्यता अभियान चलाया जाता है और इसके लिए सदस्यता शुल्क भी तय रहता है। केशव सिंह केवल झूठे आरोप के बूते केस कर कुछ हासिल नहीं करेंगे।

एक दिन पहले ही विधानमंडल में बुझ गया था एलजेपी का चिराग

जेडीयू नेता के इस मुकदमे के ठीक एक दिन पहले मंगलवार को जेडीयू ने एलजेपी के इकलौते चिराग को बुझा कर विधानसभा चुनाव के समय चिराग पासवान द्वारा नियमित रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ तल्ख टिप्पणियों का पूरा हिसाब चुकता कर दिया। बिहार में एलजेपी के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह ने एलजेपी विधायक दल का जेडीयू में विलय कर दिया। इसके साथ बिहार विधानसभा व विधान परिषद में एलजेपी की सदस्‍यता शून्‍य हो गई है। इसे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का चिराग पासवान को बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके साथ जेडीयू के विधायकों की कुल संख्या 45 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.