Move to Jagran APP

Bihar Assembly की घटना पर CM नीतीश के निशाने पर तेजस्‍वी, बोले- पता नहीं उनको कौन कर रहा गाइड

Bihar Assembly Budget Session बिहार विधानसभा में मंगलवार को हुए हंगामा पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मुंह खोला है। उन्‍होंने विपक्ष को घटना के लिए जिम्‍मेदार बताते हुए कहा है कि पता नहीं तेजस्‍वी यादव को कौन-कौन लोग गाइड कर रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 02:46 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 08:49 PM (IST)
Bihar Assembly की घटना पर CM नीतीश के निशाने पर तेजस्‍वी, बोले- पता नहीं उनको कौन कर रहा गाइड
तेजस्‍वी यादव एवं नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, जागरण टीम। Bihar Assembly Budget Session बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में मंगलवार को हुए विपक्ष के हंगामे (Hungama by Opposition) व बुधवार को सदन के वॉक-आउट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बड़ा बयान दिया है। बुधवार को सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष को निशाने पर लेते हुए नीतीश कुमार ने मंगलवार की घटना पर अपनी बात रखी। उन्‍होंने घटना के लिए विपक्ष को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि पता नहीं वह क्या करना चाहता है और तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को कौन उन्‍हें गाइड कर रहा है। इस बीच तेजस्‍वी ने भी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए उन्‍हें निरंकुश करार दिया है।

loksabha election banner

महेश्‍वर हजारी को उपाध्‍यक्ष बनने पर दी बधाई

विधानसभा के उपाध्यक्ष पद पर महेश्वर हजारी के निर्वाचित होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि आसन द्वारा अपनायी गई पारदर्शी एवं निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया से महेश्वर हजारी उपाध्यक्ष चुने गए हैं, उन्हें बधाई देता हूं। उन्हें 124 मत प्राप्त हुए हैं और जो लोग सदन में नहीं हैं उनके पक्ष में कितने लोग थे? यह भी स्पष्ट हो गया। घोर आश्चर्य की बात है कि जिन लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा था उनके लोग ही सदन में उपस्थित नहीं हैं। जबकि, उन्हें रहना चाहिए था। लेकिन वे जानते थे कि बहुमत उनके पक्ष में नहीं है।

पता नहीं तेजस्‍वी को कौन दे रहा सुझाव

मुख्यमंत्री ने विपक्ष की ओर इशारे में कहा कि मंगलवार को जो घटनाएं हुईं, ठीक नहीं हैं। सदन में जिनका बहुमत होता है सरकार उनकी बनती है। जो भी बातें होती हैं सदन में उसे शालीनता व मर्यादित तरीके से रखना चाहिए। पता नहीं क्या हो गया और कहां से बात निकली। उनके कौन लोग सलाहकार हैं? इनका कुछ नहीं होने वाला है। कैसी मानसिकता है, वो लोग जानें।

जहां रखनी है, वहां नहीं रखते हैं बात

बिहार विधानसभा में पारित बिहार सशस्‍त्र पुलिस बल विधेयक काे लेकर उन्‍होंने कहा कि कानून कोई भी हो, उसपर चर्चा होती है। विपक्ष को जहां अपनी बात रखनी चाहिए, वहां नहीं रखता है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की मर्यादा है। जो नियम बने हुए हैं उनका ख्याल और सम्मान रखना चाहिए। सदन में सभी लोगों की भागीदारी होनी चाहिए। पूरे सत्र में मौजूद रहे, लेकिन पता नहीं क्या हुआ कि फिर लोग गतिरोध पैदा करने लगे। सरकार उनके हर सवाल का जवाब  देने को तैयार है। सदन को अधिकार है निर्णय लेने का,कानून बनाने का।

तेजस्‍वी ने भी साधा नीतीश पर निशाना

इधर, विहार विधानसभा में हंगामे को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव भी पूरी रौ में दिखे। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि आज नीतीश कुमार बिहार सशस्‍त्र पुलिस बल विधेयक को कानून बनाना चाहते हैं। सत्ता आती-जाती रहती है। तेजस्‍वी ने चेतावनी दी कि नीतीश कुमार जब मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, तब इसी कानून का सहारा लेकर पुलिस उनके घर मे भी घुसकर उनकी पिटाई कर सकती है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार ने नैतिकता और शर्म को बेच दिया है। सदन में हुई घटना के लिए मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.