Move to Jagran APP

बिहार में खुद अपराधियों का एनकाउंटर कर सकते हैं नीतीश के ये विधायक, विवादित बयान पर गरमाई सियासत

बिहार के बिहपुर से जूडीयू विधायक गाेपाल मंडल ने विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने बताया है कि जरूरत पड़े तो वे खुद भी अपराधियों का एनकाउंटर करें। वे 10 लाइसेंसी हथियार लेकर चलते हैं। वे किसी से डरते नहीं हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 09:45 AM (IST)
बिहार में खुद अपराधियों का एनकाउंटर कर सकते हैं नीतीश के ये विधायक, विवादित बयान पर गरमाई सियासत
जेडीयू एमएलए गोपाल मंडल एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) की स्थिति में सुधार को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने यहां उत्‍तर प्रदेश के योगी आदित्‍यनाथ मॉडल (Yogi Aditya Nath Model of Crime Control) को लागू कराने पर बल दिया। इस मामले में जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने बिहार में नीतीश मॉडल को ठीक बताया है। साथ ही विवादास्‍पद बयान देकर नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि उनके पास भी लाइसेंसी हथियार है, अगर जरूरत पड़ी तो वे खुद चढ़कर गोली मार देंगे। जाे होगा देखा जाएगा। जब वे विधायक नहीं थे, तब अपराधियों का एसटीएफ से एनकाउंटर करवा देते थे। उनके इस विवादित बयान पर बिहार की सियासत गरमा गई है।

loksabha election banner

जरूरत पड़ने पर अपराधियों पर चलाते हैं गोली

बिहार में अपराध नियंत्रण को लेकर जेडीयू नेता व बिहपुर से चौथी बार के विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि कोई कुछ भी बोले, बिहार में कानून का राज है। जब जरूरत पड़ती है वे खुद चढ़ कर गोली चलाते हैं। इसमें वे कभी देरी नहीं करेंगे। आगे जो होगा देखा जाएगा। वे 10 नाल राइफल लेकर चलते हैं।

बिहार में कोई मलखान सिंह व फूलन देवी नहीं

विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि बिहार में योगी आदित्‍यनाथ मॉडल की जरूरत नहीं है। यहां कोई डाकू मलखान सिंह व फूलन देवी आदि नहीं हैं। आज बिहार में एसटीए सोया हुआ है। इसे मुख्‍यमंत्री नीतीया कुमार जगा देंगे।

एसटीएफ बुलवाकर करा देते थे एनकाउंटर

गोपाल मंडल ने यह भी कहा कि विधायक बनने के पहले जब उन्‍हें किसी अपराधी की जानकारी मिलती थी, एसटीएफ को बुलवाकर उसका एनकाउंटर करवा देते थे। आज भी किसी दुर्दांत अपराधी की जानकारी मिलती है तो एसटीएफ की मदद से एनकाउंटर करवाते हैं। किसी दुर्दांत अपराधी को मरवा देना अपराध नही है। इसी कारण उनके विधानसभा क्षेत्र में अपराध की घटनाएं कम हुईं हैं। उन्‍हाेंने आगे कहा कि उन्‍हें जनता ने विधायक बनाया है और अपने इलाके को अपराध-मुक्त बनाना उनका कर्तव्‍य है।

विवादित बयान पर कांग्रेस ने मांगा नीतीश से जवाब

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल के विवादित बयान पर बिहार में राजनीति गरमाती दिख रही है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांगा है। उन्‍होंने कहा है कि जब नीतीश के विधायक ही खुद एनकाउंटर करवाने की बात कर रहे हैं तो वे कैसे कानून का राज होने की बात करते हैं? ऐसे विधायक पर तो कार्रवाई होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.