Move to Jagran APP

सोमवार से खुलेंगे स्कूल, उत्सव के रूप में होगा बच्चों का स्वागत

पटना । राजधानी के प्राथमिक विद्यालय सोमवार से खुल जाएंगे। इसके लिए विद्यालयों में तैयारी कर ल

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 01:53 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 01:53 AM (IST)
सोमवार से खुलेंगे स्कूल, उत्सव के रूप में होगा बच्चों का स्वागत
सोमवार से खुलेंगे स्कूल, उत्सव के रूप में होगा बच्चों का स्वागत

पटना । राजधानी के प्राथमिक विद्यालय सोमवार से खुल जाएंगे। इसके लिए विद्यालयों में तैयारी कर ली गई है। पिछले दस माह से अधिकांश स्कूल बंद थे। छोटे बच्चों के स्वागत के लिए स्कूलों में भव्य तैयारी की गई है।

loksabha election banner

बिहार पब्लिक स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. डीके सिंह, उपाध्यक्ष एसएम सोहेल व सचिव प्रेम रंजन कुमार ने कहा, सोमवार को बच्चों के स्वागत में स्कूलों में उत्सव मनेगा। उनके स्वागत के लिए भव्य तैयारी की गई है। एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स के अध्यक्ष डॉ. सीबी सिंह व कोषाध्यक्ष एके नाग ने कहा, सोमवार से राजधानी के सभी सीबीएसई स्कूलों की प्राइमरी कक्षाओं में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। कई स्कूलों में परीक्षा शुरू होने वाली है। 50 फीसद ही बच्चे आएंगे स्कूल :

कल से प्राइमरी की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी, लेकिन पहले दिन 50 फीसद बच्चे ही स्कूल आएंगे। शेष 50 फीसद बच्चे दूसरे दिन बुलाए जाएंगे। स्कूल में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। बच्चों को अपने साथ अभिभावकों का सहमति पत्र भी लाना होगा। बसों में भी 50 फीसद बच्चे ही बैठेंगे। बच्चों को बैठने से पहले बसों को सैनिटाइज किया जाएगा। कक्षाओं को सैनिटाइज करने के बाद ही बच्चों का बैठने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

---------

सीबीएसई स्कूलों को संबद्धता के लिए देगा प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, पटना : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) स्कूलों को संबंद्धता के लिए प्रशिक्षण देगा। इसके लिए वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। सीबीएसई की ओर से संबद्धता नियमों में बदलाव किया गया है। इसके संबंध में वेबिनार नौ एवं दस मार्च को आयोजित किया जाएगा। दसवीं से बारहवीं के लिए अपग्रेडेशन के लिए 12 मार्च को प्रशिक्षण दिया जाएगा। अन्य कटेगरी के लिए 13 मार्च को प्रशिक्षण देने की तैयारी है। एक मार्च से आठ मार्च तक वेबिनार के लिए पंजीयन किया जाएगा। संबंधित स्कूल पंजीयन कराकर वेबिनार में शामिल हो सकते हैं। सीबीएसई की वेबसाइट पर पंजीयन कराना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.